युवती के दूसरे धर्म में शादी करने पर पढ़ी गयी हनुमान चालीसा

Hanuman Chalisa read on marrying the other woman in the second religion
मुरादाबाद, 15 मई
जनपद के मूंढापांडे थाना क्षेत्र में दो दिन पहले हुए बवाल के बाद हिंदू संगठनों ने जमकर हंगामा किया। डीएम कार्यालय का घेराव कर नारेबाजी कर रहे कार्यकर्ताअों ने अारोप लगाया कि पुलिस पीडि़त परिवार के खिलाफ मुकदमे दर्ज कर परिजनों को जेल भेज रही है, जबकि अपहरण के नामजद अारोपी खुलेअाम घूम रहे हैं। मामले की भनक लगते ही हिन्दू संगठन पीडि़त युवती के परिजनों के साथ खड़े हो गए। भारी संख्या में कचहरी परिसर पहुंचे पीडि़त पक्ष के लोगों के साथ हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता डीएम कार्यालय पहुंचे और बरामद युवती को परिजनों के सुपुर्द करने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। डीएम कार्यालय पर हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए कार्यकर्ताअों ने पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए और दोषी पुलिसकार्मियों को तत्काल निलंबित करने की मांग की।
मूंढापांडे थाना क्षेत्र के गोविंदपुर खुर्द गांव की रहने वाली एक युवती वुछ दिन पूर्व घर से लापता हो गयी थी। पीडि़त परिजनों ने पड़ोस के गांव के रहने वाले दूसरे समुदाय के तीन युवकों पर युवती के अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। पीडि़त परिजनों द्वारा दर्ज मुकदमे में पुलिस ने युवती को एक अारोपी युवक के साथ बरामद कर लिया था, जिसके बाद युवती को नारी निकेतन भेज दिया गया। युवती के परिजनों ने पुलिस पर अारोप लगाया कि पकड़े गए अारोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेजने के बजाय चौकी पर रखकर मामले को दबाने की कोशिश की गई।
शनिवार देर रात युवती के परिजनों ने करणपुर चौकी पर तोड़फोड़ की और वहां मौजूद पुलिसकार्मियों से भी मारपीट की गई। युवती के परिजनों पर अारोपी युवक को अपने साथ ले जाने का अारोप लगा। पुलिस चौकी पर हमला करने और तोड़फोड़ करने के अारोप में पुलिस ने युवती पक्ष के 60 से ज्यादा लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए।
Comments System WIDGET PACK