ननकाना साहिब में गुरु नानक जयंती मनाने पाक पहुँचा सिख श्रद्धालुओं का जत्था

 A batch of Sikh pilgrims reached Pakistan to celebrate Guru Nanak Jayanti at Nankana Sahib

अमृतसर/लाहौर- ननकाना साहिब में आठ नवंबर को गुरु नानक जयंती समारोह में शामिल होने के लिए सिख श्रद्धालुओं के कई जत्थे रविवार को अटारी-वाघा सीमा से पाकिस्तान पहुँचे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि करीब 2,500 तीर्थयात्री पाकिस्तान ग्ाए हैं। पाकिस्तान के इवैवÌयूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) के अतिरिवÌत सचिव राणा शाहिद और पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष अमीर सिंह और अन्य अधिकारियों ने वाघा सीमा पर तीर्थयात्रियों की अगवानी की।

ईटीपीबी के प्रववÌता आमिर हाशमी ने पीटीआई-भाषा से कहा, रविवार को बाबा गुरु नानक की जयंती में शामिल होने के लिए भारत से 2,500 से अधिक सिख श्रद्धालु लाहौर पहुँचे हैं। बाद में उन्हेें ट्रेन से ननकाना साहिब ले जाया गया। वहीं, भारत में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के सदस्य मनजीत सिंह ने कहा कि गुरु नानक देव के प्रकाश गुरुपर्व को मनाने के लिए दुनिया भर में कार्य¯ाम आयोजित किए जा रहे हैं, लेकिन उनके जन्मस्थान (ननकाना साहिब) में आयोजित समारोह का हिस्सा होना तीर्थयात्रियों के लिए बहुत सौभाग्य की बात है। एसजीपीसी के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि तीर्थयात्री पाकिस्तान में अन्य ऐतिहासिक सिख तीर्थस्थलों का भी दौरा करेेंगे। उन्होंने कहा कि सात नवंबर को तीर्थयात्रियों का जत्था शेखुपुरा स्थित गुरुद्वारा सच्चा सौदा में मत्था टेकेगा।-(भाषा)

Comments System WIDGET PACK