केसीआर की सिंगल इंजन सरकार ही काफी : हरीश राव

KCR's single engine government is enough: Harish Rao
हैदराबाद- वित्त मंत्री टी. हरीश राव ने तेलंगाना में भाजपा की डबल इंजन सरकार की जरूरत को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की सिंगल इंजन सरकार ही काफी है।

विधानसभा परिसर स्थित तेलंगाना राष्ट्र समिति (तेरास) विधायक दल कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए मंत्री टी. हरीश राव ने कहा कि मुख्यमंत्री केसीआर की सोच व दूरदृष्टि के चलते तेलंगाना की संपदा बढी है। राज्य प्रगति के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की डबल इंजन सरकार की तुलना में तेलंगाना में केसीआर की सिंगल इंजन सरकार में समाज के हर वर्ग के लिए कल्याणकारी  योजनाओं पर अमल किया जा रहा है। तेलंगाना की प्रतिष्ठात्मक लिफ्ट सिंचाई परियोजना कालेश्वरम में भारी भ्रष्टाचार किए जाने का सरकार पर भाजपा के लगाए गए आरोपों को भी मंत्री हरीश राव ने अवास्तविक बताया और कहा कि इस परियोजना के लिए 80 हजार करोड़ रुपये कर्ज केंद्र सरकार ने ही मंजूर किये। कालेश्वरम परियोजना टीआरएस सरकार के लिए एटीएम है परंतु इसका अर्थ एनी टाइम वाटर है।

तेलंगाना आंदोलन की टैग लाइन नीलू (पानी),  निधुलू (निधियां), नियमाकालू (नियुक्तियां) के ठीक विरूद्ध केसीआर सरकार के कार्य होने के अारोपों को हरीश राव ने सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि केसीआर सरकार ने यदि राज्य में पानी की व्यवस्था नहीं की होती तो राज्य में 2 करोड़ 60 लाख करोड़ टन धान की कैसे पैदावार हुई है? केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बताएं? उन्होंने कहा कि नीति आयोग के ही आंकड़े खुद बताते हैं कि धान की पैदावार में पंजाब के बाद तेलंगाना दूसरा सबसे अधिक उत्पादन वाला राज्य है। उन्होंने कहा कि यदि तेलंगाना में पानी नहीं है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुसार केंद्र सरकार ने 1 लाख करोड रुपये का धान तेलंगाना से कैसे खरीद लिया? उन्होंने केंद्र सरकार से प्रश्न किया कि प्रधानमंत्री ने महिला आरक्षण पर क्यों बात नहीं की? लोकपाल बिल लाने के वादे पर क्यों मौन रहे? उन्होंने कहा कि चावल प्री देने का झूठ प्रधानमंत्री मोदी ने बोला है यदि तेलंगाना को चावल प्री दिया जा रहा है तो हर साल 4,246 करोड रूपये जो तेलंगाना सरकार अदा कर रही है क्या वह सारे पैसे वापस कर दिए जाएंगे? उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा शासित राज्यों के 18 मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री हैदराबाद अाए परंतु एक ने भी तेलंगाना से बेहतर उनके राज्य में क्या किया जा रहा है, नहीं बताया। 
Comments System WIDGET PACK