आंध्र पर टिप्पणी के बाद बचाव की स्थिति में केटीआर

हैदराबाद- आईटी, उद्योग एवं नागरिक प्रशासन मंत्री केटी रामाराव आंध्र पर की गयी अपनी टिप्पणी के बाद अब बचाव की स्थिति में आ गये हैं। उन्होंने स्पष्ट किया है कि आंध्र प्रदेश के बारे में उनकी टिप्पणी किसी को चोट पहुंचाने के लिए नहीं थी।

मंत्री केटीआर ने ट्वीट किया, ऐसा प्रतीत होता है कि एक बैठक में की गई सहज टिप्पणी ने आंध्र प्रदेश में मेरे दोस्तों को अंजाने में कुछ तकलीफें पहुँचाई हैं। मैं एपी के सीएम जगन के साथ भाईचारे का रिश्ता रखता हूं और चाहता हूं कि राज्य उनके नेतृत्व में समृद्ध हो। शुक्रवार को हैदराबाद में कॉन्फेडरेशन ऑफ रियल एस्टेट डेवलपर्स असोसिएशन ऑफ इंडिया (क्रेडाई) के प्रॉपर्टी शो में केटीआर की टिप्पणियों पर आंध्र प्रदेश के कई मंत्रियों ने कड़ी प्रतिक्रिया जतायी। उन्होंने टिप्पणी के लिए केटीआर की निंदा की और टिप्पणी को वापस लेने के लिए कहा। केटीआर ने कहा था कि पिछले सात वर्षों में हैदराबाद में बुनियादी ढांचे में काफी सुधार हुआ है। जब लोग दूसरे राज्यों का दौरा करते हैं तो इसके मूल्य की सराहना करते हैं।

आंध्र प्रदेश की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि उनके कुछ मित्र जब संक्रांति मनाने के लिए पड़ोसी राज्य गये तो वहाँ के अनुभवों को उन्होंने मंत्री के साथ साझा किया। केटीआर ने कहा कि उनके मित्र ने उन्हें बताया था कि जिस गाँव में वह गये थे, वहाँ बिजली नहीं थी, पीने का पानी नहीं था और सड़कों की हालत खराब थी। साथ ही केटीआर ने यहाँ तक कह दिया था कि वे कुछ बसों की व्यवस्था कर यहां से लोगों को पड़ोसी राज्य भेजेंगे, तभी उन्हें तेलंगाना में सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों के मूल्य का एहसास होगा।  

इस बयान पर अांध्र प्रदेश के शिक्षा मंत्री बोत्सा सत्यनारायण ने केटीआर पर पलटवार किया। बोत्सा ने कहा कि हैदराबाद में रहने के दौरान उन्होंने व्यक्तिगत रूप से बिजली कटौती का अनुभव किया और दावा किया कि उन्हें घर पर जनरेटर का उपयोग करना पड़ता था। उन्होंने कहा कि एक जिम्मेदार मंत्री की ओर से पड़ोसी राज्य के बारे में इस तरह बोलना उचित नहीं है और उन्हें यह टिप्पणी वापस लेनी चाहिए। इस तरह की प्रतिक्रियाएं और भी अाई हैं। इसके बाद केटीआर बचाव की स्थिति में आ गये हैं।
Comments System WIDGET PACK