शनिवार, 15 जनवरी 2022, कार्तिक

 Saturday, 15 January 2022, Kartik

आज का भविष्यदर्पण शनिवार, दिनांक 15-10-2022 कार्तिक
कृष्णपक्ष षष्ठी
।। श्री शनिजी महाराज का ध्यान ।।
नीलांजन समाभासं रविपुत्रं यमाग्रजम्।
छायामार्तण्ड - संभूतं त्वं नमामि शनैश्चरम्।।
।। जीवनोपयोगी ।।
बुरा जो देखन मैं गया बुरा न मिलिया कोइ।
जो दिल खोजा आपने, मुझ से बुरा न कोय।।
।। आज का रत्न व दान ।।
आज का रत्न नीलम है। इसको सोने-चाँदी, लोहा या पंचधातु में अंगूठी बनाकर प्राण-प्रतिष्ठा कर रुद्र सुक्त से अभिषेक करके मध्यमा अंगुली में धारण करें, इसको पहनने से धन-संपत्ति, ऐश्वर्य, लौह के व्यापार में तथा औद्योगिक क्षेत्र को लाभ प्राप्त होगा, किन्तु विशेषत: ध्यान दें कि पहले पास रखकर शुभाशुभ फल की परीक्षा करें या किसी ज्योतिष, वृद्ध जौहरी की सलाह लेकर पहनें। आज का दान : महिष, काला उड़द, तिल का तेल, कम्बल, लौह पात्र, कपिला गौ का दान करें।
मेष : आज का दिन मिलाजुला फल देगा, घर में वृद्ध व्यक्ति की बीमारी से भागदौड़ होगी, व्यापार-कारोबार में अच्छा-बुरा दोनों फल मिलेगा, सुदूर यात्रा में ठीक-ठाक ही रहेगा, पुरानी बकाया धन की वसूली समय पर नहीं होने से अर्थ संकट ज्यों का त्यों बना रहेगा, प्रदोष काल में शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। 
वृषभ : राशि वालों को आज का दिन श्रेष्ठ व्यतीत होगा, कारोबारादि में इच्छानुसार धन लाभ होगा, वाहनादि सुख अतिउत्तम रहेगा, कल-कारखानों में नई मशीनरी बदलने से उत्पादन शक्ति में वृद्धि होगी, विदेश में अध्ययनार्थ पुत्र के द्वारा शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी, यात्रा उत्तम होगी। 
मिथुन : कोई भी कार्य प्रारंभ करने के पहले परिवारजनों की सलाह लें। पुत्री संतान के द्वारा आर्थिक समस्या का समाधान होगा, कृषि संबंधी खेतीबाड़ी में अतिवृष्टि के कारण फसली नुकसान होगा, विद्यार्थियों को सुसंगत व आचार-विचार व खाने-पीने में सतर्कता बरतना होगा। यात्रा में धनलाभ होगा। 
कर्क : राजनेताओं  का भाग्य साथ देगा अर्थात पद प्रतिष्ठा इच्छानुसार मिलेगी, माता-पिता का आशीर्वाद सहयोग बना रहेगा, धर्मपत्नी को शुभ समाचार प्राप्त होंगे अर्थात आपकी पत्नी का सहोदर भाई का विवाह तय होगा, औद्योगिक क्षेत्र में मजदूरादि समस्या का समाधान होने से खुशी होगी। 
सिंह : चलते-चलाते व्यापार में अच्छा लाभ मिल रहा था, किन्तु किसी के विश्वास में हानि उठानी पड़ रही है, खेतीबाड़ी में नित्य वर्षा के कारण फसल खराब होने की आशंका बनी रहेगी, आपके यहाँ पुत्र का जन्म होगा, देश-देशान्तर में आपकी ख्याति व प्रतिष्ठा बनी रहेगी। 
कन्या : पुरानी योजना को रोक कर नई कारोबार की रूपरेखा बन सकती है, सुदूर यात्रा में बकाया धन की वसूली होने से मानसिक तनाव कम होगा, कारोबार में सब परिवार का सहयोग मिलेगा, वायदे के व्यापार में धनागमन होगा, पर सट्टा-लॉटरी से बचकर रहना उचित होगा। 
तुला : आपके कार्यालय पर विशिष्ट व्यापारी का आगमन होगा तथा हिस्सेदारी में नए कारोबार में कदम रखना अतिउत्तम रहेगा, पिताजी की तबीयत के कारण मानसिक चिंतन होगा, महिलाओं का भाग्य का सितारा चमकेगा तथा व्यापार-व्यवसाय में आशातीत धन लाभ होगा, यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। 
वृश्चिक : आज का दिन ठीक-ठाक ही व्यतीत होगा, सामाजिक व धार्मिक कार्यों में लाभान्वित होंगे, मित्रों का मिलन सुखदायक रहेगा, पत्नी व पति के आपसी मतभेदों के कारण परिवार में कलह का रूप धारण करने से मन अशांत रहेगा, पुत्र के रिश्ते के लिए कोशिश के बाद भी देरी हो रही है। 
धनु : प्रात:काल बच्चों के साथ मनोरंजनदि से व्यतीत होगा, देश-विदेश के व्यवसाय में अकस्मात सुधार आकर लाभान्वित होंगे, राजनेताओं का जनसंपर्क होगा तथा सहयोगी कार्यकर्ताओं का सम्मान करेंगे, पिताजी की बहन के आने से सब परिवार में खुशी होगी। 
मकर : दिन की शुरुआत में अनाज की खरीदी होगी, पर हानि-लाभ में भगवत कृपा होगी व धनलाभ का सुअवसर आएगा, सहोदर भाई-बहनों का आपसी तनाव बँटवारे तक पहुँचेगा, वाहनादि सुख उत्तम रहेगा, विद्यार्थियों की नई भूमिका अच्छी रहेगी, यात्रा में कार्य सिद्ध होगा। 
कुंभ : घूमने-घामने का मन बनेगा तथा निश्चित रूप से कहीं जाने की कोशिश होगी, पुत्र के द्वारा उत्तराधिकार संभालने से अपने आपको राहत  मिलेगी, दैनिकचर्या में अच्छा सुधार आएगा, औद्योगिक क्षेत्र में अनायास तेजी के द्वारा लाभान्वित होंगे, धर्मपत्नी का आरोग्य ठीक रहेगा। 
मीन : आज कोई काम भाग्य पर न छोड़कर पुरुषार्थ करेंगे तो आंशिक लाभान्वित होंगे, सरकारी आपत्ति- विपत्ति की संभावना बनेगी, इसलिए सावधानी बरतें, नूतन भवन निर्माण में पड़ोसियों के द्वारा विघ्न-बाधा से कार्य रुक सकता है, महिलाएँ व्यवसाय  में उत्तरोत्तर लाभान्वित होंगी। 
विशेष : कोई भी ज्ञान-विज्ञान भूत भावन महेश्वर व माँ जगदम्बा के आगे शत-प्रतिशत सही होने का दावा नहीं कर सकता है, फिर भी राशिफल ग्रहों के गोचर भ्रमण के आधार पर लिखा गया है। सूक्ष्म फलादेश के लिए जन्म कालिक ग्रह (जन्म-पत्रिका) की स्थिति व दशान्तर्दशा को विशेष प्रभावी समझना चाहिए।
पं. भवानीशंकर केरिया
फोन : 9440057059,
040-27564786
 
Comments System WIDGET PACK