5.22 करोड़ की हेराफेरी के आरोप में बैंक अधिकारी गिरफ्तार

Bank officer arrested for misappropriating Rs 5 crore 22 lakh
हैदराबाद-केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने तेलंगाना के मेदक जिले की नरसापुर शाखा से करीब 5.22 करोड़ रुपये की हेराफेरी करने वाले भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के नकदी प्रभारी को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने सोमवार को इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि इस संबंध में बैंक के सहायक महाप्रबंधक (एजीएम) से शिकायत मिली थी कि शाखा के वरिष्ठ अधिकारी और नकदी प्रभारी ए. नागेंद्र ने तीन चरणों में बैंक के कोष का दुरुपयोग किया है।

बैंक के मुताबिक आरोपी अधिकारी ने 2.32 करोड़ रुपये की नकदी, लगभग 72 लाख रुपये मूल्य के सोने के आभूषण और तीन एटीएम से लगभग 2.19 करोड़ रुपये नकदी की हेराफेरी की। इसके परिणामस्वरूप बैंक को कुल 5.22 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

अधिकारियों के मुताबिक सीबीआई ने आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी और मेदक जिले के नरसापुर में उसके परिसरों की तलाशी भी ली थी, जहाँ से आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए थे। सीबीआई की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपी को हैदराबाद में सीबीआई मामलों के विशेष न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया, जहाँ उसे 17 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
Comments System WIDGET PACK