चार्टर्ड अकाउण्टेंट्स डे पर रक्तदान शिविर सम्पन्न

Chartered Accountant's Day celebrated by donating blood 3July2018
वरंगल, 2 जुलाई-(के. श्रीनिवास)
चार्टर्ड अकाउण्टेंट दिवस के अवसर पर चार्टर्ड अकाउण्टेंट्स संगठन की वरंगल शाखा द्वारा अाईसीएअाई में रक्तदान शिविर का अायोजन किया गया। वरंगल चार्टर्ड अकाउण्टेंट कार्यकारिणी के अध्यक्ष चंचल अग्रवाल के नेतृत्व में इस कार्यक्रम का अायोजन किया गया। अवसर पर उन्होंने अपने करकमलों से ध्वजारोहण किया। साथ ही रक्तदान एवं अंगदान का महत्व बताया।

उन्होंने कहा कि रक्तदान सभी दानों में श्रेष्ठ है, क्योंकि मनुष्य को स्वास्थ्य की गंभीर स्थिति में सर्वप्रथम रक्त की सख्त अावश्यकता पड़ती है। उस समय रक्त का स्टॉक रखने पर जरूरतमंद व्यक्ति को उपलब्ध कराया जा सकता है। उसके प्राण बचाये जा सकते हैं। इसलिये युवाअों एवं अन्य वर्ग के नागरिकों को रक्तदान के प्रति अागे बढ़ना चाहिए। रक्तदान कर अन्य लोगों को भी प्रेरणा देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उसी प्रकार अंगदान का भी काफी महत्व है।

इसके अलावा उन्होंने बताया कि प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिये पौधारोपण कार्यक्रम बढ़चढ़ कर अायोजित करें। विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं को अागे बढ़कर  इस कार्यक्रम के अायोजन का बीड़ा उठाना चाहिए। अवसर पर जीएसटी दिवस के उपलक्ष्य मे महिलाओं के लिये 5 दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम में पूर्व अध्यक्ष राजू, सचिव सुधीर, विभिन्न सीए एवं छात्रों ने भाग लिया।
Comments System WIDGET PACK