एनएमडीसी ने मनायी गांधी जयंती

NMDC celebrated Gandhi Jayanti
हैदराबाद, भारत के सबसे बड़े लौह अयस्क उत्पादक एनएमडीसी ने आज प्रधान कार्यालय और अन्य परियोजनाओं में स्वच्छता 2.0 अभियान का शुभारंभ करते हुए गांधी जयंती मनाई।

इस वर्ष गांधी जयंती पर स्वच्छ भारत अभियान का 8वाँ वर्ष है, जिसमें भारत सरकार वर्तमान आजादी के अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में `स्वच्छता के लिए एकजुट भारत' मना रही है। कंपनी के निदेशक (उत्पादन) दिलीप कुमार मोहंती और सीवीओ बी. विश्वनाथ, आईआरएसएस ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। मुख्य अतिथि डी.के. मोहंती ने एनएमडीसी कर्मचारियों को स्वच्छता शपथ दिलाई। उन्होंने महात्मा गांधी के आहिंसा, स्वच्छता, आत्मनिर्भरता, मानवता, समानता और एकजुटता पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि हमें एक मजबूत एनएमडीसी और एक मजबूत भारत के निर्माण के लिए इन सिद्धांतों का पालन करना चाहिए। बी. विश्वनाथ ने कहा कि महात्मा गांधी के स्वतंत्र भारत के दृष्टिकोण का सम्मान करने के लिए हमें उनके मूल्यों का अनुकरण करना चाहिए।

एनएमडीसी ने विजयनगर कॉलोनी में जीएचएमसी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को साफ करने के लिए प्लॉग रन का आयोजन किया। इसके अलावा युवा खिलाड़ियों को एनएमडीसी स्वच्छता कैप वितरित किए। कंपनी ने गांधी जयंती और स्वच्छता 2.0 के अवसर पर `आजादी के 75 साल, फिटनेस रहे बेमिसाल' थीम के साथ अपनी परियोजनाओं में फिट इंडिया फ्रीडम रन और प्लॉग रन आयोजित किए। एनएमडीसी के सीएमडी सुमित देब ने कहा कि स्वच्छ भारत और फिट इंडिया आंदोलनों में स्वच्छता और स्वास्थ्य को एक साथ लाकर भारत राष्ट्रपिता के जन्म और जीवन का उत्सव मना रहा है। एनएमडीसी ने एक माह का अभियान तैयार किया है। महात्मा गांधी को श्रृद्धांजलि के रूप में इस अभियान की परसंगिकता वर्तमान में चल रहे आजादी के अमृत महोत्सव में और अधिक महत्व रखती है।
अमृतधाम आश्रम में
Comments System WIDGET PACK