भाजपा ने की चुनाव में केंद्रीय बल तैनाती की मांग

 BJP demands deployment of central force in elections
हैदराबाद- भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश ईकाई ने मुख्य चुनाव अधिकारी से सरकारी अधिकारियों पर अपनी शक्तियों का दुरुपयोग कर मुनुगोडु विधानसभा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं को परेशान करने का आरोप लगाते हुए स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए केंद्रीय बलों को तैनात करने की मांग की। 

गत मंगलवार को भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य एन. इंद्रसेना रेड्डी के मार्गदर्शन में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्य चुनाव अधिकारी से भेंट कर मुनुगोडु उप-चुनाव संबंधी समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा। उन्होंने मुख्य चुनाव अधिकारी के संज्ञान में लाया कि सरकारी अधिकारी अपनी शक्तियों का दुरुपयोग कर मुनुगोडु विधानसभा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं को परेशान कर रहे हैं। इतना ही नहीं, स्थानीय पुलिस विशेष रूप से सर्कल इंस्पेक्टर और उससे नीचे के रैंक वाले भाजपा कैडर को निशाना बना रहे हैं। धमकी दी जा रही है कि अगर वे बीजेपी के पक्ष में प्रचार करते हैं तो गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। भाजपा कार्यकर्ताओं को यह भी धमकी दी गई कि अगर वे उनके खिलाफ शिकायत करेंगे तो उन पर अवैध कृत्यों के खिलाफ शिकायत की जाएगी। या तो उन्हें असामाजिक तत्व माना जाएगा। कार्यकर्ताओं ने कहा कि राज्य के पुलिस अधिकारी बहुत पक्षपाती और परेशान करने वाले हैं। वे हरसंभव तरीके से भाजपा कैडर को परेशान कर रहे हैं। दूसरी तरफ तेरास पार्टी की उम्मीदवारी का समर्थन कर रहे हैं, जो आदर्श आचार संहिता के दौरान अत्यधिक अवैध मनमानी करते हैं। 

कार्यकर्ताओं ने आगे कहा कि पुलिसकर्मी दिन-रात चक्कर लगा रहे हैं और भाजपा उम्मीदवारों व कार्यकर्ताओं को नुकसान पहुंचाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। प्रचार के दौरान भी तेरास पार्टी को समर्थन देने के लिए वे बहुत मुश्किलें पैदा कर रहे हैं और समय-समय पर चुनाव अभियान में बाधा डाल रहे हैं। उनके विश्वसनीय सूत्रों से उन्हें पता चला कि तेरास पार्टी विशेष रूप से एम्बुलेंस और पुलिस वाहनों के वितरण के लिए कई अवैध तरीकों से धन जुटाने का प्रयास कर रही है। आगामी उप-चुनाव में जनता को प्रभावित करने की गलत मंशा से यह पार्टी कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि ऐसी गतिविधि लोकतंत्र के लिए खतरा है और उन्होंने इसे नियंत्रित करने के लिए हर शक्ति रखने वाले प्राधिकारी होने के नाते मुख्य चुनाव अधिकारी को तत्काल कार्रवाई करने, केंद्रीय बलों की सहायता लेने का आग्रह किया। 

इससे पूर्व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद बंडी संजय कुमार ने मुनुगोडु विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय निकायों के जनप्रतिनिधियों को डाक द्वारा पत्र भेजकर विजयदशमी की शुभकामनाएं दीं। ज्ञापन सौंपने वालों में राज्य महासचिव दुग्याला प्रदीप कुमार, राज्य सचिव डॉ.एस. प्रकाश, राज्य चुनाव प्रकोष्ठ प्रभारी के. एंथोनी रेड्डी, राज्य चुनाव प्रकोष्ठ सदस्य एस. वेंकटेश्वरलु व अन्य शामिल थे।
 
Comments System WIDGET PACK