ओलेक्ट्रा के पास 8 हज़ार इलेक्ट्रिक बसों के ऑर्डर

 Olectra has orders for 8 thousand electric buses
हैदराबाद, इलेक्ट्रिक बसों के निर्माण में अग्रणी हैदराबादी कंपनी ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक को एमएसआरटीसी से 5150 बसों और बेस्ट से 2100 बसों का ऑर्डर मिला है। कंपनी ने जारी वित्तीय वर्ष में वाहण वितरण में 25 प्रतिशत वृद्ध दर्ज की।   

ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक ने आज जारी वित्तीय वर्ष की तीसरी तिमाही के नतीजों की घोषणा की। ओलेट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड (ओजीएल) के निदेशक मंडल ने एक बैठक में कंपनी की उल्लेखनीय उपलब्धि को आधिकारिक तौर पर स्वीकृत किया। तिमाही के दौरान ओलेक्ट्रा ने 178 इलेक्ट्रिक वाहन वितरित किए, जो 2022-23 में वितरित 142 की तुलना में 25 प्रतिशत अधिक है। तीसरी तिमाही में राजस्व वृद्धि में 33 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी। कंपनी अब तक 1615 इलेक्टि्रक वाहनों की डिलीवरी कर चुकी है। साथ ही 8,088 बसों का ऑर्डर है। बाजार में इन बसों की माँग लगातार बढ़ रही है। 

राजस्व परिणामों पर टिप्पणी करते हुए ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के.वी. प्रदीप ने कहा कि वित्त वर्ष 2023-24 के तीसरे और कुल नौ माह के लिए कंपनी द्वारा समेकित राजस्व और लाभ में अच्छी वृद्धि दर्ज करना प्रशंसनीय है। कंपनी अपनी उत्पादन क्षमता और परैद्योगिकी क्षमता बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। सीतारामपुर फैक्ट्री 150 एकड़ में निर्माणाधीन है। फरवरी 2024 में नई सुविधा से कुछ मात्रा में उत्पादन शुरू होगा। यह फैक्ट्री उत्पादन क्षमता को और बढ़ाएगी।
 
 
Comments System WIDGET PACK