निधियों पर श्वेत-पत्र जारी करे केंद्र : तलसानी

 Center should issue white paper on funds: Talasani
हैैदराबाद- पशु संवर्धन मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव ने केंद्र में भाजपा सरकार से तेलंगाना को दी गयीं निधियों पर श्वेत-पत्र जारी करने की माँग की। भाजपा कार्यकारिणी बैठक में भाग लेने आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह बेगमपेट हवाईअड्डे से विजयवाड़ा के लिए रवाना हुए। बेगमपेट हवाईअड्डे पर राज्य सरकार की ओर से मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव ने प्रधानमंत्री को विदाई दी। तत्पश्चात तलसानी ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि परेड ग्राउंड में मोदी ने तेलंगाना के मंदिरों के बारे में बात की।

तलसानी ने मोदी से तेलंगाना के मंदिरों के विकास के लिए केंद्र सरकार द्वारा कितनी निधियाँ दी गयी हैं, इसकी जानकारी देने की मांग की। उन्होंने धान खरीदी मामले का जिक्र करते हुए कहा कि इस मामले में भी केंद्र सरकार ने तेलंगाना के किसानों को निराश किया। केंद्र सरकार से तेलंगाना के किसानों का धान खरीदने की मांग करते हुए तेरास ने नई दिल्ली में भी आंदोलन किया था। तेरास सरकार द्वारा उठाये गये सकारात्मक कदमों के चलते आज रिकॉर्ड स्तर पर धान का उत्पादन हो रहा है। उन्होंने कहा कि सीएम केसीआर के नेतृत्व वाली सिंगल इंजन सरकार के तत्वावधान में तेलंगाना का सभी क्षेत्रों में तेजी से विकास हो रहा है।
उन्होंने कहा कि भाजपा नेता अपनी सरकार का कोई एक राज्य बताएँ, जिसका विकास तेलंगाना की तरह हुआ है। उन्होंने कहा कि केसीआर द्वारा पूछे गये 9 सवालों में से एक का भी मोदी ने जवाब नहीं दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी मनमाने ढंग से भाषण किया। उन्होंने राज्य में 90 हजार सरकारी पदों पर भर्ती के लिए जारी प्रक्रिया का उल्लेख करते हुए सवाल किया कि पिछले 8 वर्षों के दौरान केंद्र सरकार ने कितने पदों पर भर्ती की? उन्होंने स्पष्ट किया कि देश के विकास के लिए भाजपा को सत्ता से दूर करना अनिवार्य है। भाजपा सरकार ने 8 वर्षों के कार्यकाल में देश की सभी व्यवस्थाओं को ध्वस्त कर दिया।

तलसानी ने सिकंदराबाद लोकसभा से निर्वाचित हुए केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी से कितनी बार अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा किया और कितना विकास किया, इसकी जानकारी देने की माँग की। उन्होंने भाजपा नेताओं को घटिया राजनीति नहीं करने की सलाह दी।

 
Comments System WIDGET PACK