विसर्जन की तैयारियों को लेकर खींचतान- भाजपा ने दी प्रतिमाओं को प्रगति भवन के समक्ष रखने की धमकी

हैदराबाद- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष व सांसद बंडी संजय ने मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर श्रीगणेश उत्सव को लेकर उपेक्षात्मक रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए चेतावनी भरे लहजे में कहा कि शांतिपूर्ण वातावरण में भत्तिभाव से श्री गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए सारे प्रंबध किए जाएं। अडचनें पैदा करने के षडयंत्र न रचें वरना सभी प्रतिमाएं मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय प्रगति भवन के समक्ष रख दी जाएंगी।

भाजपा मुख्यालय श्यामाप्रसाद मुखर्जी भवन में मीडिया से बात करते हुए बंडी संजय ने कहा कि जब से केसीआर सरकार शासन में आई है हर साल गणेशोत्सव को लेकर वातावरण तनावपूर्ण बनाया जा रहा है हिन्दू पर्व को कानून व्यवस्था की समस्या के रूप में पेश किया जा रहा है कभी पर्यावरण, केमिकल रंगों व प्रदूषण की समस्या को कभी कोर्ट के आदेशों की आड़ लेकर हिन्दू समाज को अपमानित व प्रताडित किया जा रहा है जो ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि केसीआर सरकार हर साल स्थापित किए जाने वाली गणेश प्रतिमाओं की संख्या घटाने के लिए प्रयासरत सरकार पुलिस परमिशन, बिजली विभाग परमिशन, फायर परमिशन, लाउडस्पीकर परमिशन आदि अनेक नियम लगाकर गणेश भत्तों को सता रही है तथा भत्ति से पूजा करने में बाधा उत्पन्न कर रही है। उन्होंने कहा कि भाग्यनगर गणेश उत्सव समिति ने प्रतिमाओं के विसर्जन की सारी तैयारियां जहां कर ली हैं अब सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का हवाला देकर अडचनें पैदा की जा रही हैं।

उन्होंने सरकार के मुख्य सचिव सोमेश कुमार का नाम लिया और नाराजगी व्यत्त करते हुए कहा कि हमेशा कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन करने वाले मुख्य सचिव सुप्रीम आदेशों का हवाला देकर गणेश प्रतिमा विसर्जन कार्यक्रम में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं यह शोचनीय है। उन्होंने कहा कि गणेश पर्व भत्तिभाव से शांतिपूर्ण रूप से पूर्ण हो यही सभी का लक्ष्य है यदि सरकार अडचनें पैदा करेगी और जहां मनचाले विसर्जन के लिए कहेगी तो हिन्दू समाज सुनने वाला नहीं है प्रतिक्रिया होगी। उन्होंने कहा कि हमेशा डराते रहने वाले मुख्यमंत्री गांठ बांध लें अब हिन्दू समाज डरने वाला नहीं है एक वर्ग विशेष को खुश करने के लिए जिस प्रकार का खेल हिन्दू समाज के साथ केसीआर खेल रहे हैं वह ठीक नहीं है। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि गणेश उत्सव के दौरान लाउड स्पीकर को लेकर हंगामा खडा कर रही सरकार दम हो तो कौन सबसे अधिक लाउड स्पीकरों का उपयोग कर रहा है इसपर सार्वजनिक चर्चा के लिए आए। उन्होंने कहा कि यदि सरकार प्रबंध करने में खुद को असमर्थ पाती है तो तुरंत ही हट जाए कैसे करना है वह पता है। 

भाजपा अध्यक्ष बंडी संजय ने समस्त हिन्दू समाज से संगठित होने का आह्वान करते हुए सतर्क किया कि यदि हिन्दू समाज बिखरेगा तो तेलंगाना के लिए काफी खतरा पैदा होगा। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व तेलंगाना प्रभारी तरुण चुघ के साथ मिलकर बंडी संजय ने आज खैरताबाद में श्रीगणेश प्रतिमा के दर्शन किए औN करीब 20 किलो का लड्डè समार्पित किया तथा भगवान गणेश की विशेष पूजा कर विघ्नेश्वर से सभी प्रकार के विघ्नों का अंत कर देश व समाज की रक्षा करने के लिए परर्थना की और कहा कि हैदराबाद के महाशत्तिमान श्री गणेश के दर्शन कर वे कृतार्थ हुए हैं।

बंडी संजय ने गणेशोत्सव के दौरान वर्तमान समय की परिस्थितियों का उल्लेख कर हिन्दू समाज से गौर करने का आह्लान किया और कहा कि समाज विचार करे यदि जात, पात धर्म, भेद के बीच हिन्दू समाज उलझेगा और बंटता जाएगा तो खतरा नजदीक है इसलिए हिन्दू समाज को संगठित होने का समय आसन्न हो चुका है। अवसर पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक चिंतला रामचंद्रा रेड्डी, प्रदेश भाजपा महासचिव जी. प्रेमेंदर रेड्डी व दुग्गियाला प्रदीप कुमार तथा बंगारू श्रुति व भाजपा सेंट्रल जिला अध्यक्ष गौतम राव आदि उपस्थित थे।

Comments System WIDGET PACK