शिक्षा मंत्री ने किया इंटर में सर्वोच्च अंक लाने वाले छात्रों का सम्मान

 Education Minister honored the students who got the highest marks in Inter.
हैदराबाद - शिक्षामंत्री पी.सबिता इंदिरा रेड्डी ने इंटरमीडिएट परीक्षा-2022 में सर्वोच्च अंक हासिल करने वाले सरकारी जूनियर कॉलेजों के विद्यार्थियों को सम्मानित किया। शिक्षामंत्री ने कहा कि प्रतिभा किसी चीज की मोहताज नहीं होती। आज सरकारी शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थी कॉर्पोरेट शिक्षण संस्थानों से बेहतर परिणाम हासिल कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि सरकारी जूनियर कॉलेजों के छात्रों ने यह सिद्ध कर दिया है कि शिक्षकों के मार्गदर्शन में प्रतिबद्धता के साथ किए गए अध्ययन द्वारा वह सफलता का उच्च मुकाम हासिल कर सकते हैं। छात्र-छात्राओं की सफलता का श्रेय विभाग द्वारा शिक्षा को बेहतर बनाने के प्रयासों को भी जाता है। सरकारी जूनियर कॉलेजों में उत्तीर्णता प्रतिशत बढ़ाने के लिए विविध स्तरों उपाय किए जा रहे हैं। हर्ष का विषय है कि आदिवासी गढ़ के रूप में पहचान रखने वाले कोमरमभीम जिले के छात्रों ने इंटर परीक्षा में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया।

शिक्षामंत्री ने कहा कि छात्रों का मनोबल बढ़ाने के लिए जूनियर कॉलेजों में मनोवैज्ञानिकों द्वारा काउंसलिंग की जा रही है, ताकि वह मानसिक तनाव से ग्रस्त न हों। इन शिक्षण संस्थानों के छात्र आईआईटी तथा नीट जैसी परीक्षाओं में भी सफलता अर्जित कर रहे हैं। हर्ष का विषय है वर्तमान शैक्षणिक वर्ष में पिछले वर्ष की तुलना में बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए पहले से ही उपाय किए जा रहे हैं। 

अवसर पर तेलंगाना इंटरमीडिएट बोर्ड के सचिव सैयद ओमेर जलील, शिक्षक, छात्र, अभिभावक सहित अन्य उपस्थित थे। 
 
Comments System WIDGET PACK