ईडी के समक्ष पेश हुए पूर्व विधायक जेसी प्रभाकर

 Former MLA JC Prabhakar appeared before ED.
हैदराबाद - तेदेपा नेता व पूर्व विधायक जे.सी. प्रभाकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश हुए। जेसी ट्रैवल्स की धोखाधड़ी के मामले में ईडी अधिकारियों ने लगभग 5 घंटे तक उनसे पूछताछ की।

पूछताछ के दौरान प्रभाकर रेड्डी के साथ-साथ उनके पुत्र अश्वित रेड्डी से भी पूछताछ की गई। जेसी ट्रैवल्स वाहनों के पंजीकरण से संबंधित प्रभाकर रेड्डी पर घोटाले करने के आरोप लगने पर यह पूछताछ की गई। 

जाँच में अधिकारियों ने पाया कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित किए गए बीएस 3 वाहनों को बीएस 4 वाहनों के रूप में परिवर्तित कर प्रभाकर रेड्डी ने उनका पंजीकरण करवाया। 154 बसों को स्क्रैप के तहत अशोक लीलैंड से खरीदकर उन्हें बीएस 4 वाहनों के रूप में पंजीकरण कराने का आरोप उन पर लगाया गया। फर्जी दस्तावेजों के जरिए नागालैंड की राजधानी कोहिमा में इनका पंजीकरण करवाया और एनओसी भी प्राप्त कर लिया। तत्पश्चात 15 दिन में ही इन बसों को आंध्र-प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु तथा छत्तीसगढ़ में पंजीकरण करवाया। फर्जी दस्तावेज तैयार कर इन बसों को कई लोगों को बेच दिया। जाँच में अधिकारियों को इस बात का पता चला। इस विषय को लेकर जेसी ट्रैवल्स के खिलाफ ईडी अधिकारियों ने पहले ही मामला दर्ज कर लिया।

ईडी ने बसों की खरीददारी के घोटाले की जाँच तेज कर दी। बड़े पैमाने पर नकदी का हस्तांतरण, मनी लाँडरिंग किए जाने के आरोपों की जाँच आरंभ कर दी। इसी सिलसिले में ईडी द्वारा भेजी गई नोटिस पर आज प्रभाकर रेड्डी और उनके पुत्र ईडी कार्यालय में उपस्थित हुए।
 
Comments System WIDGET PACK