आलेर से दो करोड़ का गाँजा जब्त, चार आरोपी गिरफ्त में

 Ganja worth two crores seized, four accused arrested
हैदराबाद, राचकोंडा की एल.बी. नगर जोन एसओटी पुलिस ने आलेर पुलिस के साथ मिलकर आज सुबह आलेर चौराहा प्रकाश गार्डन, राष्ट्रीय राजमार्ग 163 के पास एक आइचर वैन को रोककर उसमें से ओड़िशा के मलकानगिरी से तस्करी कर महाराष्ट्र ले जाया जा रहा दो करोड़ रुपये का 900 किलो गाँजा जब्त किया। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को हिरासत में लिया और उनके पास से गाँजे के अलावा आइचर वैन, 5 सेलफोन, 3,100 रुपये की नकदी को जब्त किया गया।

मामले का मुख्य सूत्रधार अहमदनगर ज़िला, संगमनेर तालुका, महाराष्ट्र निवासी योगेश दत्तू गायकवाड़ और उसका सहयोगी कुरुमनूर ग्राम, चित्राकोंडा मलकानगिरी ज़िला, ओड़िशा निवासी गाँजा सप्लायर पलासी कारय्या (28) फरार हैं। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान संगमनेर ग्राम, अहमदनगर निवासी पेशे से पेंटर विकास बबन सालवे (28), रंजन गाँव देशमुख, शिरडी थाना अहमदनगर निवासी पेशे से मजदूर विनोद चंद्रावन कालकर (26), डीसीएम चालक संगमनेर ग्राम निवासी किशोर तुलसीराम वाडेकर (24) और कुरमानूर ग्राम, मलकानगिरी निवासी कॉलेज छात्र कोसा चिट्टी बाबू (19) के रूप में की गई।

राचकोंडा पुलिस आयुक्त महेश मुरलीधर भागवत ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बताया कि आरोपी विनोद चंद्रावन कालकर के खिलाफ इसके पूर्व वर्ष 2020 के दौरान एनडीपीएस अधिनियम की धारा 8सी, 20बी(2) और 25 के तहत विशाखापट्टनम की अनंतगिरी पुलिस ने मामला दर्ज किया। उन्होंने बताया कि कुछ दिन से मुख्य आरोपी योगेश दत्तू गायकवाड़, ओड़िशा के मलकानगिरी इलाके से महाराष्ट्र के लिए गाँजे की तस्करी कर रहा था। वह मलकानगिरी निवासी पलासी कारय्या के पास से दो से तीन हजार रुपये प्रति किलो की दर से गाँजा खरीदकर इसे नारियल के लोड में छुपाकर महाराष्ट्र के लिए तस्करी कर रहा था। महाराष्ट्र में वह तस्करी कर लाया गया गाँजा 15 से 20 हजार रुपये प्रति किलो की दर से बेच रहा था। पिछले सप्ताह वह अपने चार साथियों के साथ मिलकर डीसीएम वैन में मलकानगिरी में आदिवासी इलाके में गया और पलासी कारय्या के सहयोग से 900 किलो गाँजा खरीदकर इसे नारियल के लोड के साथ छुपा दिया।

इसके बाद कोसा चिट्टी बाबू डीसीएम वैन को रास्ता बताते हुए रावुलापालेम से रवाना हुआ। इधर, सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर आज सुबह आलेर चौराहे के पास एसओटी पुलिस ने आइचर वैन को रोक लिया। इस दौरान योगेश दत्तू पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से गाँजा जब्त किया। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर सभी आरोपियों को अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
Comments System WIDGET PACK