जेमिनी एडिबल्स तेलंगाना में करेगी 400 करोड़ का निवेश

 Gemini Edibles to invest 400 crores in Telangana.
हैदराबाद - गोल्डन एग्री इंटरनेशनल (जीएआर) सिंगापुर के एक संयुक्त उद्यम और फ्रीडम ब्रांड के तहत खाद्य तेल बनाने वाली कंपनी जेमिनी एडिबल्स एंड फैट्स इंडिया लिमिटेड 400 करोड़ रुपये के निवेश के साथ हैदराबाद के पास एक खाद्य तेल रिफाइनरी स्थापित करेगी।

जेमिनी एडिबल्स के प्रबंध-निदेशक प्रदीप चौधरी ने हैदराबाद में नागरिक प्रशासन एवं शहरी विकास मंत्री के. तारक रामाराव से भेंट कर निवेश के फैसले से उन्हें अवगत कराया। मंत्री ने जेमिनी एडिबल्स के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि तेलंगाना सरकार संगठन को हर संभव सहयोग प्रदान करेगी।

मंत्री केटीआर ने कहा कि तेलंगाना राज्य ने पहले ही मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व में चार क्रांतियाँ (दूसरी हरित क्रांति, नीली क्रांति, गुलाबी क्रांति, श्वेत क्रांति) शुरू कर दी हैं। तेलंगाना ने 20 लाख एकड़ में तेल पाम की खेती करने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किया गया है, जो शुरू हो चुका है। पीली क्रांति पर उन्होंने कहा कि जेमिनी एडिबल्स का नया निवेश तेलंगाना से खाद्य तेल उत्पादन बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इससे स्थानीय किसानों को भी मदद मिलेगी।

जेमिनी के प्रबंध-निदेशक प्रदीप चौधरी ने कहा कि प्रस्तावित इकाई तेलंगाना में पीली क्रांति की शुरुआत है, जिससे निकट भविष्य में ऐसी कई इकाइयाँ सामने आएँगी। यह इकाई न केवल 1,000 से अधिक स्थानीय लोगों को रोजगार प्रदान करेगी, बल्कि राज्य के कई तिलहन किसानों को भी सहायता देगी।
Comments System WIDGET PACK