सरकारी जमीनों की नीलामी 14 नवंबर से

 Government land auction from November 14.
हैदराबाद - राज्य सरकार ने वैकल्पिक स्त्रोतों से राजस्व परप्त करने के लिए राजीव स्वगृह व अन्य सरकारी जमीनों की नीलामी करने जा रही है। हाल ही में सरकारी खाली जमीन व राजीव स्वगृहा फ्लैटों को बेचने वाली सरकार आगामी 14 नवंबर से राजीव स्वगृह के अलावा अन्य संपत्तियों की नीलामी करने जा रही है। 

नागरिक प्रशासन व शहरी विकास विशेष मुख्य सचिव अरविंद कुमार ने अधिकारियों को राजीव स्वगृहा निगम की संपत्तियों और कुछ अन्य सरकारी भूमि की आगामी नीलामी के सुचारु आयोजन के लिए आवश्यक कदम उठाने के आदेश दिये। उन्होंने गत शनिवार को संबंधित अधिकारियों व जिलाधीशों से टेली कॉन्फ्रेंस कर नीलामी की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि 10 जिलों के अंतर्गत आने वाली कुल 19 संपत्तियों को बेचने के लिए अधिसूचना आगामी 11 अत्तूबर को जारी होगी और नीलामी प्रक्रिया आगामी 14 नवंबर को शुरू होगी। इस प्रक्रिया के जरिए कुल 2,174 खाली स्थलों, 485 मकानों और 25 एकड़ भूमि को बेचा जाएगा। जिलों में संपत्तियों के लिए भौतिक नीलामी और हैदराबाद व शहर के आसपास की संपत्तियों के लिए ई-नीलामी की जाएगी। 

तोर्रूर, तुरकायमजाल, बहादुरपल्ली, कुर्मलगुडा और अमिस्तापुर लेआउट, महबूबनगर में एक वाणिज्यिक भूखंड की ई-नीलामी एचएमडीए द्वारा की जाएगी। 
इसी प्रकार, चंदननगर और कावाडीपल्ली संपत्तियों के लिए टीएसआईआईसी ई-नीलामी आयोजित कर रहा है। अरविंद कुमार ने अधिकारियों को इस संबंध में लंबित स्वीकृतियाँ प्रदान करने व विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये।
 
Comments System WIDGET PACK