इंतजार क्यों? लीजिए ब्लॉक कर दिया : सुषमा बोली ट्रोल से

"Intezaar Kyon? Lijiye block kar diya." Sushma tweets to trolls 4July2018
नई दिल्ली, 3 जुलाई-(भाषा)
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर अपनी अालोचना करने वाले एक ट्रोल को अाज तुरंत ब्लॉक करते हुए कहा कि इंतजार क्यों, लीजिए ब्लॉक कर दिया। एक हिंदू-मुस्लिम दंपत्ति को पासपोर्ट जारी करने को लेकर वह पिछले कुछ दिनों से ट्रोल का लगातार सामना कर रही हैं। ट्रोल के खिलाफ वस्तुत: अकेली लड़ रही सुषमा ने अपनी अालोचना करने वाले एक ट्विटर यूजर को ब्लॉक कर दिया।

विदेश मंत्री से जब एक ट्रोल ने उसे ब्लॉक करने को कहा कि तब सुषमा ने ट्वीट किया, इंतजार क्यों? लीजिए ब्लॉक कर दिया। गौरतलब है कि पासपोर्ट विवाद को लेकर वह पिछले कुछ दिनों से ट्रोल के अभद्र पोस्ट को लाइक कर अपना विरोध प्रदर्शित कर रही थीं। ये ट्रोल उन्हें निशाना बना रहे थे। सुषमा ने बीते रविवार को ट्विटर पर एक सर्वेक्षण भी किया था। उन्होंने इसमें यूजर से पूछा था कि क्या वे लोग इस तरह की ट्रोलिंग को मंजूरी देंगे। इस पर 57 फीसदी लोगों ने ना में जवाब दिया था, जबकि 43 फीसदी लोगों ने हाँ में जवाब दिया।

दरअसल, लखनऊ स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र के अधिकारी विकास मिश्रा के तबादले के बाद सुषमा को ट्रोल निशाना बना रहे हैं। मिश्रा ने हिंदू-मुस्लिम दंपत्ति को कथित तौर पर अपमानित किया था। इस मुद्दे पर विदेश मंत्री का समर्थन नहीं करने को लेकर विपक्षी कांग्रेस केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा की अालोचना कर रही है। वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कल कहा कि सुषमा को ट्रोल करना गलत है। इस मुद्दे पर टिप्पणी करने वाले वह भाजपा के पहले नेता एवं केंद्रीय मंत्री हैं। इस बीच, अाज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी सुषमा के समर्थन में उतर गए। उन्होंने कहा कि जिस तरह से सुषमा को ट्रोल किया गया और उनके खिलाफ जिस तरह का दुष्प्रचार किया गया, वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।
Comments System WIDGET PACK