केसीआर की विदाई तय- नड्डा

 KCR's farewell fixed - Nadda
हैदराबाद- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव सरकार को भ्रष्टाचार में लिप्त सरकार बताते हुए कहा कि इनके भ्रष्टाचार की आंच दिल्ली तक पहुंच गई है। उनका इशारा दिल्ली शराब घोटाले की ओर था। उन्होंने कहा कि ऐसी भ्रष्ट सरकार को तेलंगाना से जनता को हटाना ही होगा। दूसरी ओर तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष व सांसद  बंडी संजय ने कहा कि हिन्दू आस्था को ठेस पहुंचाने वाले मुनव्वर फारुकी को हैदराबाद में लाकर भारी पुलिस बंदोबस्त के साथ शो करवाने वाले ट्विटर टिल्लू (मंत्री केटीआर) ने दो वर्गों में विद्वेष फैलाकर राजनीतिक लाभ लेने का जो कृत्य किया है, उससे कांग्रेस के पूर्व शासन की याद ताजा हो गई है जिस प्रकार कुर्सी बचाने के लिए मजलिस पार्टी का सहारा लेकर कांग्रेस सांप्रदायिक दंगे करवाती थी।

प्रजा संग्राम यात्रा के तीसरे चरण की समाप्ति पर हनमकोंडा स्थित आर्ट्स कॉलेज मैदान में आयोजित भव्य जनसभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने कालेश्वरम लिफ्ट परियोजना का जिक्र करते हुए कहा कि  तेलंगाना में भ्रष्टाचार का पर्यायवाची बनी इस परियोजना पर जहाँ 40 हजार करोड़ रुपये खर्च करने थे, उस पर करीब 1 लाख 40 हजार करोड रुपए खर्च करने की बात कही जा रही है। केसीआर सरकार के लिए यह परियोजना एटीएम बन चुकी है । उन्होंने कहा कि भाजपा से मुख्यमंत्री केसीआर डर रहे हैं। दुब्बाका में जिस प्रकार जनता ने तेरास को हराकर धमाका किया था। उसी प्रकार अब तेलंगाना में कमल खिलाएगी।

प्रजा संग्राम यात्रा पर अनुमति नहीं होने का कारण बताकर रोक लगाने व बंडी संजय को हिरासत में लिए जाने के बाद कोर्ट से अनुमति लाए जाने का उल्लेख करते हुए नड्डा ने कहा कि जनसभा के लिए भी कोर्ट से अनुमति लेनी पड़ी।  यह निजाम के निरंकुश शासन की याद दिला रहा है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना के अंतिम निजाम मीर उस्मान अली खान ने भी दस्ते निशान 53 नामक फरमान जारी किया था, जो उसका अंतिम फरमान था और निजाम शासन का अंत हुआ था उसी प्रकार तेलंगाना में भी नया निजाम का केसर के रूप में शासन है। उसका भी अंत अब निश्चित है। उन्होंने कहा कि मजलिस पार्टी के डर से दबाव में केसीआर तेलंगाना लिब्रेशन डे को अधिकारिक तौर पर नहीं मना रही है, परंतु भाजपा के सत्ता में आने के बाद 17 सितंबर को इसे सरकारी तौर पर मनाया जाएगा। 

नड्डा ने केसीअार सरकार पर केंद्र सरकार की योजनाओं का नाम बदलकर अपना नाम देकर अमल में लाने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र से पैसा लेकर अपना नाम योजनाओं को दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत केंद्र सरकार ने तेलंगाना को 3,982 करोड रुपये दिए, परंतु केसीआर ने केवल 200 करोड़ खर्च किए। आगे कहा कि हाल में 11 जिलों में बाढ़ आने पर केंद्र सरकार ने 377 करोड़ रूपये मंजूर किए, जिसमें से 188 करोड़ रुपये जारी भी कर दिए, परंतु केसीआर सरकार यह लाभ जनता को देने में हिचकिचा रही है। उन्होंने कहा कि काकतीया मेडिकल कालेज के लिए केंद्र सरकार ने 120 करोड़ रूपये मंजूर किए।  
जेपी नड्डा ने प्रजा संग्राम यात्रा के तीनों चरणों की सफलता के लिए बंडी संजय व भाजपाईयों को धन्यवाद देते हुए कहा कि लोकतंत्र को ताक पर रखकर केसीआर सरकार चला रहे हैं। भविष्य में केसर को घर में बैठाने का निश्चय जनता ने कर लिया है।  (विकास जगताप) 
Comments System WIDGET PACK