राजीव गांधी यूनिवार्सिटी के लिए केटीआर ने की ढेर सारी घोषणाएँ

 KTR made a lot of announcements for Rajiv Gandhi University.
हैदराबाद - नागरिक प्रशासन, शहरी विकास, आईटी एवं उद्योग मंत्री के. टी. रामाराव ने निर्मल जिले में स्थित राजीव गांधी यूनिवार्सिटी ऑफ नॉलेज टेक्नोलॉजिस (आरजीयूकेटी), बसरा के दौरे के दौरान पांच बड़ी घोषणाएं कीं, जिनमें छात्रों के लिए लैपटॉप का वितरण भी शामिल है।

मंत्री केटीआर ने आरजीयूकेटी के विद्याार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे नवंबर में शिक्षा मंत्री पी. सबिता इंद्रा रेड्डी के साथ छात्रों में लैपटॉप वितरित करेंगे। उन्होंने खेल मंत्री वी. श्रीनिवास गौड़ से तीन करोड़ रुपये से मिनी स्टेडियम बनाने का अनुरोध किया, जो छह से आठ महीने में बनकर तैयार हो जाएगा। विश्वविद्यालय में 1000 कंप्यूटरों के साथ अत्याधुनिक डिजिटल लैब, 50 अतिरित्त मॉडल क्लासरूम और इनोवेशन लैब का निर्माण किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि सुविधाओं को स्थापित करना आसान काम है, लेकिन रखरखाव चुनौती है। संसाधनों को बनाए रखने की छात्रों की भी उतनी ही जिम्मेदारी है, जितनी विश्वविद्यालय की। सुविधाओं को बनाए रखने के लिए विद्याार्थियों को सामूहिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए। उद्यमिता की भावना को परेत्साहित करने के लिए भी केटीआर ने विद्याार्थियों के साथ देर तक वार्तालाप किया। साथ ही कहा कि भारत में बच्चों को बचपन से ही पिछले कई दशकों से अच्छी तरह से अध्ययन करने और सरकारी या प्रमुख निजी कंपनियों में नौकरी पाने के लिए तैयार किया जाता है। उनमें उद्यमिता के विचार को परेत्साहित नहीं किया जाता। बच्चों को जोखिम लेने के लिए हतोत्साहित किया जाता है। 

केटीआर ने विद्याार्थियों में उद्यमिता की भावना को परेत्साहित करने के लिए आरजीयूकेटी के कुलपति वी वेंकट रमना से एक नवाचार प्रयोगशाला स्थापित करने और नवाचार समारोह आयोजित करने का सुझाव दिया। मंत्री ने यहाँ छात्रों के साथ दोपहर का भोजन किया। इसके अलावा शिक्षा मंत्री पी सबिता इंद्रा रेड्डी से विश्वविद्यालय में नए युग के पाठयक्रम शुरू करने का अनुरोध किया। अवसर पर शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी, वन व पर्यावरण मंत्री इंद्रकरण रेड्डी, खेल मंत्री वी. श्रीनिवास गौड़ और अन्य उपस्थित थे। 
 
Comments System WIDGET PACK