मैक प्रॉजेक्ट्स की कैनेडियन वुड विला परियोजना उद्घाटित

 MAK Projects inaugurates the Canadian Wood Villa project in Hyderabad
हैदराबाद-भारत में टिकाऊ लकड़ी के आवास को प्रोत्साहन देने के लिए हैदराबाद आधारित इंफ्रास्ट्रक्चर, हाउसिंग तथा डेवलपमेंट कंपनी मैक प्रॉजेक्ट्स ने गवर्नमेंट ऑफ ब्रिटिश कोलंबिया, कनाडा की एक एजेंसी कैनेडियन वुड (फॉरेस्ट्री इनोवेशन इन्वेस्टमेंट) के सहयोग से हैदराबाद की पहली प्रीमियम कैनेडियन वुड विला परियोजना को स्थापित किया है।

माहेश्वरम मंडल में स्थापित इस परियोजना के उद्घाटन कार्यक्रम में तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली, भारत में कनाडा के उच्चायुक्त कैमरान मैके, तेलंगाना तथा आंध्र प्रदेश में कजाकिस्तान गणराज्य के मानद कौंसल और एमएके प्रॉजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रमोटर-प्रबंध निदेशक डॉ. नवाब मीर नासिर अली खान, फॉरेस्ट्री इनोवेशन इन्वेस्टमेंट के सीईओ माइकल लोसेथ, कैनेडियन वुड के कंट्री डायरेक्टर प्रणेश छिब्बर एवं अन्य गणमान्य उपस्थित थे।
 
उच्चायुक्त कैमरान मैके ने बीटीआर ग्रीन्स में स्थापित कैनेडियन वुड विला परियोजना के लिए शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि यह स्थिरता, डिजाइन और शिल्प कौशल का मिश्रण है। कनाडा में इस देश के बाहर दुनिया में सबसे अधिक भारतीय प्रवासी हैं। इसलिए भारत के साथ हमारे घनिष्ठ तथा महत्वपूर्ण व्यापारिक संबंध हैं। दोनों देशों के बीच वाणिज्यिक संबंध सौ अरब डॉलर के करीब है। विभिन्न विकास कार्यों से जुड़े मुद्दों पर हमारी सरकारें साथ मिलकर काम कर रही हैं। हम जलवायु परिवर्तन जैसी वैश्विक चुनौतियों से लड़ने के लिए भारत के साथ काम करने को उत्सुक हैं। कनाडा को वर्तमान और भविष्य की पीढ़ियों की पर्यावरणीय, सामाजिक और आर्थिक आवश्यकताओं के परिप्रेक्ष्य में स्थायी वन प्रबंधन में एक वैश्विक नेता के रूप में मान्यता प्राप्त है। कड़े वन कानून, कुशल वन पेशेवर, व्यापक निगरानी, अनुपालन और प्रवर्तन इस देश की प्रतिष्ठा को मजबूत करते हैं। वह भारतीय कंपनियों को स्थायी आवास और कनाडा की कंपनियों के साथ भागीदारी विकसित करने हेतु प्रोत्साहित करता हूँ, ताकि कनाडा की लकड़ी जैसे उत्पादों के साथ भारत में आवास क्षेत्र को और भी अधिक सुंदर, विश्वसनीय और टिकाऊ बनाने के लिए क्रांति ला सकें। डॉ. नवाब मीर नासिर अली खान ने कहा कि कैनेडियन वुड विला मैक प्रॉजेक्ट्स एक महत्वपूर्ण कदम है। यह सहभागिता निर्माण क्षेत्र में प्रदूषण को कम करने तथा ग्राहकों को हैदराबाद में सुंदर, हरित और जलवायु के अनुकूल घरों की पेशकश करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा। उनका उद्देश्य सहयोगियों की मदद से भारत में टिकाऊ लकड़ी आवास प्रथाओं को बढ़ावा देना है। लकड़ी टिकाऊ, नवीकरणीय और प्राकृतिक निर्माण सामग्री है। इसे कंक्रीट और स्टील की तुलना में गर्मी और सर्दी के एक प्रभावी इन्सुलेटर के रूप में भी जाना जाता है। 
 
उल्लेखनीय है कि मैक प्रॉजेक्ट्स की यह महत्वाकांक्षी परियोजना पिछले वर्ष अक्टूबर में आरंभ हुई थी। इसे एक वर्ष से भी कम अवधि में पूरा किया गया है।
 
Comments System WIDGET PACK