मोदी देश का दिवाला निकालने वाले प्रचार मंत्री - केटीआर

 Modi is the only campaign minister to take out the country's bankruptcy: KTR
हैदराबाद - नागरिक प्रशासन मंत्री कल्वाकुंट्ला तारक रामाराव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हल्ला बोलते हुए कहा कि गोलमाल गुजरात मॉडल दिखाकर केंद्र की सत्ता में आए नरेंद्र मोदी एक अक्षम, असमर्थ, देश का दिवाला निकालने वाले केवल प्रचार मंत्री हैं जो जनता की बात नहीं सुनते हैं  बल्कि जनता को मन की बात सुनाते हैं बताएं अच्छे दिन कहां हैं? 8 साल के शासन में मोदी ने देश के लिए क्या किया है?  

क्षेत्रीय पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (तेरास) को राष्ट्रीय पार्टी भारत राष्ट्र समिति (भारास) के रूप में परिवार्तित किए जाने के बाद मंत्री केटीआर ने मीडिया के साथ औपचारिक बातचीत में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कहा कि देश से विकास लापता है, किसानों की आय दोगुनी करने का वादा करने वाले मोदी बताएँ, कितने किसानों की आय दोगुनी की है। उन्होंने प्रश्न किया कि 2022 तक हर बेघर को घर देने का वादा करने वाले प्रधानमंत्री मोदी 435 करोड़ रुपये खर्च कर अपना घर बना रहे हैं गरीब घर के लिए तरस रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी राज में बेरोजगारी, महंगाई बढ़ी है, रुपये की कीमत घटी है, रसोई गैस की कीमतें बढ़ी हैं, जुमला और नफरत, गैर जरूरी मुद्दों के सिवाय क्या किया गया है? उन्होंने पूछा कि दरअसल ऐसा कोई एक क्षेत्र बताएं जिसमें मोदी सरकार ने सफलता हासिल की हो बस वैचारिक दरिद्रता बढ़ी है। उन्होंने कहा कि एक काम अवश्य हो रहा है केंद्रीय जांच एजेंसियों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आयकर विभाग (आईटी), सीबीआई जैसों को शिकारी कुत्तों के रूप में विपक्षियों पर छोडा जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री केसीआर सहित कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, सांसद राहुल गांधी, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आदि के नाम गिनाए और कहा कि भाजपा के किसी मंत्री या नेता पर इन एजेंसियों के छापे नहीं मारे गए जैसे भाजपाई सारे के सारे राजा हरिश्चंद्र के भतीजे हों। उन्होंने कहा कि जिस पर भी आरोप लगते हैं भाजपा में जाते ही व्शिंग पाउडर निरमा से धुलकर पाक साफ हो जाता है जैसे सुजना चौधरी, सीएम रमेश आदि नेता भाजपा में शामिल होकर निर्मल हो गए। जब उनसे टीआरएस की मित्रदल मजलिस के बारे में पूछा गया कि अब तक एमआईएम पर केंद्रीय जांच एजेंसियों की रेड नहीं हुई है तो केटीआर ने टाल मटोल करते हुए भाजपा को बहरूपिया पार्टी बताया और कहा कि इसके कई रूप हैं उसकी मर्जी है जहां एजेंसियों को उपकरण के रूप में उपयोग करना है वहीं करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा नाम के वास्ते राष्ट्रीय पार्टी है वह गुजरातियों की पार्टी है जिसे गुजराती चला रहे हैं।

मंत्री केटीआर ने देश में राजनीतिक शून्यता का वातावरण बताया और कहा कि देश में विपक्ष के रूप में कांग्रेस पूरी तरह से विफल हो चुकी है ऐसे में देश को दिशा देने के लिए केसीआर जैसे दूरदृष्टा नेतृत्व की जरूरत है जो भारत को तेलंगाना मॉडल से अवगत कराए। एक प्रश्न के उत्तर में केटीआर ने स्पष्ट किया कि भाजपा या मोदी को लेकर उनकी पार्टी को कोई क्रोध नहीं है न ही किसी को हराने के उद्देश्य से भारास के माध्यम से राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश कर रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी को हराना उनका लक्ष्य ही नहीं है  तेलंगाना का मॉडल देश में अमल हो यही मांग है। उन्होंने बताया कि भारास एक सकारात्मक एजेंडा के साथ कदम बढाएगी तेलंगाना में जो एजेंडा सफल हुआ है उसे देश के अन्य राज्यों में अमल करना ही उद्देश्य है। उन्होंने दलित बंधु, रैतु बंधु, किसानों को 24 घंटे निःशुल्क बिजली दिए जाने आदि का उल्लेख किया और बताया कि केसीआर सरकार की नीतियों के चलते तेलंगाना के किसान देश में कथित हरित क्रांति के लिए पहचाने जाने वाले पंजाब और हरियाणा से धान की उगाई में प्रतिसपर्धा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि किसान आत्महत्याएं पहले के मुकाबले घटी हैं यह एनसीआरबी की रिपोर्ट कह रही है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार काफी शंकाओं के बीच केसीआर ने तेलंगाना का मुद्दा उठाया और राज्य हासिल करके ही दम लिया उसी प्रकार देश में भी वर्तमान समय हो रही आलोचनाओं के बीच जो आंदोलन करने जा रहे हैं उसे भी अंजाम तक पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि कोई चाहे या ना चाहे तेलंगाना के इतिहास में केसीआर का नाम दर्ज होकर रहेगा। वर्तमान में भारास देश के सभी 28 राज्यों में चुनाव नहीं लडेगी, बल्कि भारास का लक्ष्य 2024 के लोकसभा चुनाव हैं। भाजपा मुख्यालय में आईबी अधिकारियों के प्रवेश पर भड़कने व तेलंगाना पुलिस पर भाजपाइयों के फोन टैप करने से संबंधित केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी द्वारा हाल में लगाए गए आरोपों पर मंत्री केटीआर ने गेंद केंद्र के पाले में डाली और कहा कि सभी के फोन में पेगासेस है इस कमरे में जो भी बातें हो रही हैं वह केंद्र सरकार को पता चल रही हैं। मेरा भी फोन टैप हो रहा है। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं किशन रेड्डी की बातें भी मोदी सुन रहे हैं। 
देश की आबादी में बिगडते संतुलन को देश के लिए खतरा बताते हुए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत द्वारा देश में नई समग्र जनसंख्या नीति बनाने वी आवश्यता जताए जाने पर पूछे गये प्रश्न पर भड़के मंत्री केटीआर ने कहा कि दरअसल मोहन भागवत हैं कौन। हू इज ही। खाम खां उन्हें मीडिया हीरो बनाती आ रही है। उन्होंने भागवत के बयान को हिन्दू मुस्लिम ध्रुवीकरण के लिए की जा रही चिल्लर हरकत बताया और कहा कि ऐसी बेवकूफी भरी बातों को कोई महत्व नहीं देता है। दरअसल युवा देश की ताकत हैं आईटी, सेवा क्षेत्र हों यह सब युवाओं से ही संभव हो रहा है ऐसे में युवाओं को नजरअंदाज कैसे किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि भागवत के बयान पर अधिक बात करके उन्हें हीरो न बनाया जाए। बताएं मोहन भागवत ने इतने बडे लोकतांत्रिक देश में कहीं से चुनाव जीता है? यदि जीता हो तो बताया जाए, जैसे वे कोई बडे हीरो हैं उनकी बातों को महत्व दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पेद्दा पीकुडूगाडू एवड आईना (जैसे बडे उखाडू हैं) हू इज ही (कौन हैं वे)? उन्होंने भागवत को चुनौती देते हुए कहा कि यदि दम हो तो काउंसिलर का चुनाव जीतकर दिखाएं। 

केंद्र सरकार द्वारा हाल में 17 सितंबर को तेलंगाना लिब्रेशन डे के रूप में हैदराबाद आकर मनाए जाने को लेकर भी आपत्ति जताते हुए मंत्री केटीआर ने कहा कि आखिरकार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को यहां आकर मुत्ति दिवस मनाने की जरूरत ही क्या थी? उन्होंने कहा कि हैदराबाद पर एक मुसलमान राजा ने शासन चलाया था इसलिए वोट की राजनीति कर यहां दंगे करवाने के लिए तेलंगाना लिब्रेशन डे मनाया गया। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा है तो दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को भी ब्रिटिशों के जुल्म के खिलाफ लिब्रेशन डे मनाकर प्रधानमंत्री को लाल किले से ब्रिटिशो के जुल्मों की दास्तान सुनानी चाहिए। दिल्ली में वोट नहीं मिलेंगे इसलिए ब्रिटिश की महारानी की मृत्यु पर राष्ट्रीय शोक मनाया गया है। उन्होंने ने काग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का उल्लेख करते हए कहा कि राहुल को चाहिए कि कांग्रेस जोडो यात्रा करें क्योंकि जैसे ही यात्रा शुरू की, गोवा से 8 विधायक कांग्रेस छोड़कर चले गए। अब खबर मिली है कि तेलंगाना से भी कांग्रेस के दो सांसद पार्टी छोडकर जाने वाले हैं।  दशहरे के दिन वरंगल में टीआरएस के नेता राजनाल श्रीहरि द्वारा केसीआर के प्रधानमंत्री बनने की कामना से हमालों में मुर्गी व शराब की बोतल बांटे जाने के बारे में पूछे जाने पर भड़के केटीआर ने कहा कि कोई बेकार व्यत्ति टीआरएस का खंडवा पहनकर ऐसा काम करेगा तो क्या पूरी टीआरएस पर थोप दिया जाएगा। उन्होंने ने मुनुगोडु उप चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी कोमटिरेड्डी राजगोपाल रेड्डी द्वारा वोट खरीदने के लिए 500 करोड रुपये खर्च करने की जानकारी देते हुए कहा कि यह बात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उनके एक वरिष्ठ नेता को बताई थी, जिसके माध्यम से यह पता चला है।
 
 
 
Comments System WIDGET PACK