मोदी को सिर्फ सत्ता से प्यार : कोप्पुला

 Modi only loves power: Koppula.
हैदराबाद - केंद्र सरकार द्वारा सिंगरेणी खदानों का निजीकरण किसी हाल नहीं किए जाने तथा ऐसा करने का केंद्र सरकार के पास कोई भी प्रस्ताव तक नहीं होने संबंधी रामागुंडम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिए बयान का श्रेय मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को देते हुए अल्पसंख्यक व गिरिजन कल्याण मंत्री कोप्पुला ईश्वर ने कहा कि निजीकरण के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले केसीआर की मेहनत व सिंगरेणी कर्मचारियों के आंदोलनों के दबाव में आकर प्रधानमंत्री ने निजीकरण न करने का बयान दिया है। यह तेलंगाना राष्ट्र समिति (तेरास) की विजय है।  

विधानसभा परिसर स्थित तेरास विधायक दल कार्यालय में सांसद बी. वेंकटेश नेता, विधान परिषद सदस्य एल. रमणा व एम.एस. प्रभाकर के साथ मिलकर मीडिया को संबोधित करते हुए मंत्री कोप्पुला ने कहा कि सिंगरेणी कर्मचारियों की समस्याओं पर एक शब्द तक नहीं बोले मोदी के भाषण में केवल सत्ता की प्यास ही दिखाई दी। उन्होंने कहा कि निजीकरण के मामले पर केंद्र सरकार जनता को असंमजस में डालने वाले बयान देती आ रही है जबकि केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने भरी संसद में खुद सिंगरेणी के निजीकरण संबंधी बयान दिया था। उन्होंने कहा कि जो भी हो सिंगरेणी का निजीकरण न करने प्रधानमंत्री मोदी के दिए बयान का श्रेय केसीआर को ही जाता है। भाजपा के उन आरोपों जिसमें कहा गया है कि मीडिया में बयानबाजी कर केंद्र की आलोचना करने के केसीआर तेलंगाना आ चुके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा कर राज्य की जनता की समस्याएं बताने के बजाए अनुपस्थित होकर मुंह क्यों छुपाए बैठे रहे के संबंध में जब मीडिया ने सवाल पूछा तो कुछ सहमें मंत्री कोप्पुला ने कहा कि केसीआर ने कोई मुंह नहीं छुपाया है बल्कि तेलंगाना के हितों को लेकर हर मंच, मंत्रालयों व विभागों मे आवाज बुलंद कर थक चुके केसीआर ने निराश होकर अब मोदी से मिलकर कोई लाभ नहीं समझा इसलिए वे रामागुंडम नहीं गए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने सिंगरेणी कर्मचारियों की समस्याओं पर एक शब्द तक नहीं बोला। उनके भाषण में केवल सत्ता की प्यास ही दिखी। उन्होंने कहा कि पिछले लंबे समय से सिंगरेणी कर्मचारी आयकर में छूट देने की मांग केंद्र से कर रहे हैं वहीं पेंशन नीति में परिवर्तन करने की मांग कर रहे हैं परंतु इन समस्याओं पर प्रधानमंत्री अंजान बने रहे। उन्होंने कहा कि यह सच है कि सिंगरेणी में राज्य सरकार का हिस्सा 51 प्रतिशत व केंद्र का हिस्सा 49 प्रतिशत है परंतु केंद्र सरकार कोल ब्लाक का आबंटन निजी हाथों में देकर सिंगरेणी कर्मचारियों के साथ अन्याय कर रही है।  

पडोसी राज्य आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगनमोहन रेड्डी की तुलना में तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर को मजबूत मुख्यमंत्री बताते हुए मंत्री कोप्पुला ने कहा कि आंध्र प्रदेश में विशाखा इस्पात को लेकर जहां एपी में भारी विरोध हो रहा है वहां विशाखा गए प्रधानमंत्री के सात मंच साझा करने के बावजूद वाईएस जगन ने विशाखा इस्पात पर एक शब्द तक नहीं बोला लेकिन यहां तेलंगाना में केसीआर जैसे मजबूत व ताकतवर मुखिया के हाथ में नेतृत्व होने के चलते ही मोदी ने सिंगरेणी के निजीकरण का फैंसला वापस लिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के आगे झुकते हुए पडोसी एपी सरकार ने किसानों के कृषि मोटरों को मीटर तक लगवा दिए हैं परंतु केसीआर ने किसानों के हितों की रक्षा की जिद के चलते तेलंगाना में कृषि मोटरों को मीटर नहीं लगाने दिया। सांसद बी. वेंकटेश नेता ने रामागुंडम में आरएफसीएल के प्रारंभ कार्यक्रम में स्थानीय सांसद की हैसियत से उन्हें (वेंकटेश को) न बुलाकर प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने का आरोप लगाया। राज्यपाल तमिलिसै को लेकर तेलंगाना सरकार द्वारा प्रोटोकॉल का उल्लंघन किए जाने संबंधी आरोपों पर पूछे गए प्रश्न पर सांसद तपाक से बोले, वे प्रिविलेज कमेटी में शिकायत करें। कोल ब्लॉक आवंटन को लेकर सांसद ने कहा कि गुजरात में जिस प्रकार वहां की सरकार को कोल ब्लॉक आवंटित किए गए हैं उसी प्रकार तेलंगाना में भी राज्य सरकार को आवंटित किए जाएं।

मोइनाबाद फार्म हाउस में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (तेरास) के विधायकों की खरीद फरोख्त मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष व सांसद बंडी संजय को भी जेल की हवा खिलाने का उल्लेख करते हुए मंत्री कोप्पुला ईश्वर ने चुटकी ली और कहा कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को जेल भेजने की बार-बार धमकी देने वाले बंडी संजय के भी जेल जाने के दिन नजदीक हैं। तेरास विधायक दल कार्यालय में मीडिया के साथ औपचारिक बातचीत करते हुए मंत्री ने कहा कि टीआरएस के विधायकों की खरीद फरोख्त मामले में पाए गए आरोपियों को यात्रा टिकट उपलब्ध करवाने के मामले में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के ड्राइवर को धरा गया है इसके तार बंडी संजय तक जाएंगे और अब संजय को भी जेल की हवा खानी पडेगी।
Comments System WIDGET PACK