केसीआर सरकार के खिलाफ आंदोलन अनिवार्य : बंडी संजय

 Movement against KCR government inevitable: Bandi Sanjay.

हैदराबाद- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य डॉ. के. लक्ष्मण ने तेलंगाना सरकार की दलित बंधु योजना तथा गिरिजन बंधु योजना का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से रजक बंधु, ताडी ताशक बंधु, चेता बंधु योजना भी घोषित करने की माँग की।  

भाजपा मुख्यालय श्यामाप्रसाद मुखर्जी भवन में वीर नारी चाकली आयलम्मा की 127वीं जयंती पर श्रद्धासुमन आर्पित करने के बाद मीडिया से बात करते हुए डॉ. लक्ष्मण ने कहा कि रजक समाज के जीवन में रोशनी लाने पर ही चाकली आइलम्मा को सही मायने में श्रद्धांजलि होगी इसलिए राज्य सरकार रजक बंधु योजना तुरंत लागू करे और दलित बंधु की तर्ज पर 10-10 लाख रुपये रजकों को भी दिए जाएं। उन्होंने कहा कि केसीआर के शासन में जाति आधारित पेशों को कमजोर किया जा रहा है। ताडी ताशक, बुनकर, नाई बरह्मण आदि पेशे से जुडे अन्य वर्ग संकट में हैं इसलिए सरकार को चाहिए कि सभी पेशों को मजबूत करें। 

सांसद लक्ष्मण ने याद दिलाते हुए कहा कि केसीआर ने तेलंगाना आंदोलन के समय वादा किया था कि टैंकबंड पर चाकली आयलम्मा की प्रतिमा स्थापित करेंगे परंतु 8 साल हुए अब तक चूं तक नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब वे (लक्षमण) विधायक थे तब रजक समाज के तत्वावधान में लोअर टैंकबंड पर चाकली आयलम्मा की प्रतिमा स्थापित की थी परंतु इस सरकार को होश तक नहीं है आज वोट की खातिर फिर से चालकी आयलम्मा को श्रद्धांजलि देकर खुद की पीठ थपथपा रही है। 
इसके अलावा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद बंडी संजय ने भी करीमनगर में चाकली आयलम्मा के चित्रपट पर श्रद्धासुमन आर्पित किए और सरकार से तुरंत ही टैंकबंड पर चाकली आयलम्मा की प्रतिमा स्थापित करने की मांग की। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार निजाम के निरंकुश शासन में रजाकारों के जुल्मों के खिलाफ चाकली आयलम्मा ने पलटवार कर आंदोलन किया था उनसे प्रेरणा लेकर अब इस नए निजाम केसीआर सरकार के तानाशाही, भ्रष्टाचारी, परिवारवादी शासन के खिलाफ आंदोलन अनिवार्य है।
 
Comments System WIDGET PACK