गहलोत के दावों को परखेंगे नड्डा

 Nadda will test Gehlot's claims

जयपुरभाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हाड़ौती का दौरा करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद नड्डा राजस्थान के हाड़ौती में पहली मर्तबा आ रहे हैं। प्रदेश में साल 2023 विधानसभा चुनाव को लेकर यह दौरा अहम माना जा रहा है। नड्डा के इस दौरे से बीजेपी कोटा की सभा से हाड़ौती में विधानसभा 2023 का शंखनाद करेगी। कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का दावा है कि अबकी बार सत्ता में फिर से कांग्रेस पार्टी आएगी, लेकिन इन दावों में कितना दम है? इसकी पड़ताल में पिछले कुछ दिनों से बीजेपी के राजनीतिक विश्लेषक जुटे हैं।

कांग्रेस पार्टी की अंदरुनी खींचतान से लेकर आगामी चुनाव की तैयारियों तक बीजेपी की नजर है। प्रदेश के सांसद से लेकर पूर्व विधायक तक से नड्डा फीडबैक लेने वाले हैं। इसी फीडबैक और शीर्ष नेताओं से संवाद के बाद बीजेपी जल्द ही जीत के प्लान पर काम शुरू करेगी। नड्डा के दो दिवसीय हाड़ौती दौरे पर इसी प्लान को मूर्त रूप दिया जाना है।

प्रदेश के हाड़ौती संभाग में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का दो दिवसीय दौरे का मिनट-टू-मिनट शेडयूल जारी हो गया है। नड्डा कोटा संभाग में 20 अक्टूबर को पहुंचेंगे। 21 अक्टूबर तक उनका यहां प्रवास है। इस दौरान पार्टी के सभी सांसदों, विधायकों और पूर्व विधायकों के साथ नगर निगम के मेयर और जिला परिषद के जिला प्रमुखों से मुलाकात करेंगे। दो दिन तक संगठनात्मक कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 और उसके बाद होने वाले आम चुनाव 2014 को लेकर नड्डा अभी से प्लान में जुटे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजस्थान के सभी लोकसभा सांसद राज्यसभा सांसद, मौजूदा विधायक पूर्व विधायक नगर निगम के मेयर, जिला परिषद के जिला प्रमुख को इस दौरे के दौरान सक्रिय होने का निर्देश देंगे। नड्डा पार्टी के तय कार्यक्रम के मुताबिक 2 दिन संगठनात्मक कार्यक्रमों में भाग लेंगे। 

Comments System WIDGET PACK