अगली सरकार किसानों की-केंद्र के खिलाफ दहाड़े केसीआर

 Next government farmers - KCR roared against the Center
हैदराबाद- मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि हाल ही में 26 राज्यों के किसान संघों के नेताओं ने उनसे भेंट कर राष्ट्रीय राजनीति में आने का अनुरोध किया है। उन्होंने उपस्थित लोगों से प्रश्न किया कि क्या उनका राष्ट्रीय राजनीति में जाना उचित रहेगा। पेद्दापल्ली में एकीकृत ज़िलाधीश कार्यालय कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन करने के पश्चात आयोजित सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही। उन्होंने व्यंग कसते हुए कहा कि गोलमाल प्रधानमंत्री जो-जो बातें कहते हैं, उनमें कोई सच्चाई नहीं रहती है।

केसीआर ने कहा कि अगले चुनाव में भाजपा सरकार का सफाया हो जाएगा और उसके स्थान पर किसानों की सरकार सत्ता में आएगी। देशभर में किसानों द्वारा उपयोग की जा रही बिजली केवल 20.8 प्रतिशत ही है। इसके लिए होने वाला खर्च केवल 1.45 लाख करोड़ रूपये है। यह कॉर्पोरेट के लुटेरों में सरकार जो धन बाँट रही है, उससे काफी कम है। उन्होंने कहा कि कृषि पम्प सेटों के लिए मीटर लगाने की बात कहने वाले प्रधानमंत्री मोदी को ही अब मीटर लगाने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि किसान संघों के नेता उनसे अनुरोध कर रहे हैं कि वे राष्ट्रीय राजनीति में आएँ। वे बिना मीटर लगाए कृषि पम्प सेटों के लिए बिजली की आपूर्ति करने की माँग कर रहे हैं। उन्होंने केंद्र सरकार की भर्त्सना करते हुए कहा कि उसने एनपीए के नाम पर 12 लाख करोड़ रुपये का सरकारी धन धनवानों में बाँट दिया है।

किसानों को कुछ देने के लिए केंद्र सरकार के हाथ आगे नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिंगरेणी के निजीकरण के प्रयासों को हर हाल में रोकना होगा। भाजपा मुक्त भारत के लिए संघर्ष करने सभी को तैयार रहना होगा। उन्होंने भव्य रूप से ज़िलाधीश भवन कॉम्प्लेक्स का निर्माण करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले जन-प्रतिनिधियों, अधिकारियों तथा ज़िले के लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि पिछले 8 वर्ष के दौरान तेरास सरकार ने जो कार्यक्रम किए, उसके बारे में लोगों ने कभी नहीं सोचा था। उन्होंने कहा कि सिंगरेणी कॉलरीज में हजारों लोगों को रोजगार मिल रहा है। सिंगरेणी के मजदूरों को बड़े पैमाने बोनस दिया जा रहा है। आगे कहा कि पेद्दापल्ली में म्युनिसिपालिटी का गठन किया गया है। रामगुंडम शहर को नगर निगम बना दिया गया। जबकि पेद्दापल्ली, सुल्तानाबाद तथा मंथनी शहरों को म्युनिसिपालिटी का दर्जा दिया गया।

केसीआर ने कहा कि देश को गुजरात मॉडल बनाने का सपना दिखाकर धोखा देने वाली भाजपा सरकार ने मनमर्जी से आवश्यक वस्तुओं की दरों में बेतहाशा वृद्धि की है। गैस, डीजल, पेट्रोल की दरें बढ़ा दी गई। श्मशान वाटिका पर कर लगाया जा रहा है।केंद्र सरकार दूध पर जीएसटी, हथकरघा श्रमिकों पर जीएसटी लगा रही है। उन्होंने आगे कहा कि गुजरात को महात्मा गांधी की जन्मस्थली बताकर वहाँ पर एक ओर शराबबंदी लागू की गई और दूसरी ओर मिलावटी शराब का व्यापार जोर-शोर से जारी है। मिलावटी शराब पीकर वहाँ पर 75 से 80 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना राज्य में जैसी कल्याणकारी योजनाएँ अमल में लाई जा रही हैं, वैसी एक भी योजना गुजरात राज्य में ढूँढने से नहीं मिलेगी। वहाँ पर गरीबों में दो हजार रूपये पेंशन नहीं दी जा रही है। गरीबों के लिए आरोग्यश्री जैसी योजनाएँ नहीं हैं। वहाँ पर केवल लोगों पर कर लगाकर लूटपाट की जा रही है। उन्होंने कहा कि वे पेद्दापल्ली से घोषणा कर रहे हैं कि अगले चुनाव में भाजपा का सफाया हो जाएगा और केंद्र में किसानों की सरकार बनेगी।
Comments System WIDGET PACK