हैदराबाद में अमेरिकी कंपनी वर्कफ्यूजन का कार्यालय उद्घाटित

 Office of American company WorkFusion inaugurated in Hyderabad
हैदराबाद, अमेरिका स्थित उत्पाद विकास संगठन वर्कफ्यूजन ने आज हाईटेक सिटी स्थित अरबिंदो सुविधा में अपने 200 सीटर कार्यालय का शुभारंभ किया।

गच्चीबावली स्थित ले मेरिडियन होटल में आयोजित समारोह में तेलंगाना के आईटी विभाग के प्रधान सचिव जयेश रंजन ने कहा कि लगभग 10 से 15 साल पहले कई वैश्विक संगठनों ने शुरू में हैदराबाद में यह पता लगाने के लिए अपना संचालन स्थापित किया था कि क्या यहाँ कुछ कार्य आरंभ करने से उसमें सफलता की संभावनाएँ हैं, लेकिन अंततः उन्होंने आत्मविश्वास हासिल किया और अपनी टीमों और निवेशों का विस्तार करना शुरू कर दिया। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि हैदराबाद में बीएफएसआई (बैंकिंग, वित्तीय सेवा और बीमा) का स्थान काफी बढ़ गया है, जो कुल भारतीय बीएफएसआई उद्योग का एक तिहाई योगदान देता है।

सरकारी प्रथाओं, बढ़ते बुनियादी ढांचे, नियामक मुद्दों में समर्थन, अनुशासन, नवाचार और डिजिटल परिवर्तन ने कई वैश्विक खिलाड़ियों को आकर्षित किया है। इससे हैदराबाद में आईटी निवेश के चरण में बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना सरकार ने आईटी में लगातार वृद्धि देखी है। यह वृद्धि भारतीय आईटी उद्योग में इसके एक तिहाई हिस्से का योगदान और 1,50,000 के एक प्रमुख कार्यबल के साथ संभव हुआ है। उन्होंने वर्कफ्यूजन के प्रबंधन को बीएफएसआई कंसोर्टियम और टास्क के साथ कौशल विकास और कृत्रिम बुद्धिमत्ता पहल में संयुक्त रूप से काम करने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने विभिन्न विभागों में एआई को सक्षम करने की दिशा में नैसकॉम के सहयोग से तेलंगाना सरकार द्वारा बनाए गए नए उत्कृष्टता केंद्र के साथ वर्कफ्यूजन की भागीदारी पर भी जोर दिया।

अवसर पर वर्कफ्यूजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एडम फैमुलारो ने बताया कि कंपनी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, क्लाउड कंप्यूटिंग और प्रमुख आईटी प्रौद्योगिकियों में लगभग 100 पेशेवरों को नियुक्त किया है। संगठन आगामी 2-3 वर्षों में हैदराबाद में लगभग 500 पेशेवरों को रोजगार देने के लिए प्रतिबद्ध है।
Comments System WIDGET PACK