ऑपरेशन लोटस बेपर्दा- तेरास के 4 विधायकों को खरीदने का प्रयास

 Operation Lotus failed - attempt to buy 4 MLAs of Teras

हैदराबाद, साइबराबाद पुलिस ने मियाँपुर थाना परिधि के अंतर्गत अजीजनगर स्थित एक फार्म हाउस पर आज रात छापा मारकर भारतीय जनता पार्टी के ऑपरेशन लोटस का पर्दाफाश किया। दिल्ली, तिरुपति और हैदराबाद से फार्म हाउस आए भाजपा के तीन नेताओं को उस समय रंगे हाथ पकड़ा गया, जब वे तेरास के कोल्हापुर विधायक वी. हर्षवर्धन रेड्डी, पिनपाका के रेगा कांता राव, तांडूर के पायलट रोहित रेड्डी और अच्चमपेट के गुव्वाला बालराजू को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए प्रलोभन दे रहे थे।

सूत्रों के अनुसार
, शमशाबाद जोन के पुलिस उपायुक्त जगदीश रेड्डी के नेतृत्व में मारे गए छापे में पुलिस ने फार्म हाउस से 15 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की, लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। तेरास विधायकों को प्रलोभन देने के मामले में फरीदाबाद (दिल्ली) पीठाधिपति रामचंद्र भारती उर्फ सतीश शर्मा, तिरुपति के सिम्हांजेयुलू और सैदाबाद, हैदराबाद के नंदकुमार को हिरासत में लिया गया। साइबराबाद पुलिस आयुक्त स्टीफन रवीन्द्रा ने फार्म हाउस पहुँचकर स्थिति का जायजा लिया। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि तेरास विधायकों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर ही साइबराबाद पुलिस ने फार्म हाउस पर छापा मारा। उन्होंने बताया कि इस घटनाक्रम के संबंध में हिरासत में लिए गए भाजपा नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

सूत्रों के अनुसार, तेरास विधायकों को भाजपा में शामिल होने के लिए लगभग 100 करोड़ रुपये देने के अलावा पार्टी में महत्वपूर्ण पद और अन्य सरकारी पद देने के अलावा विभिन्न सरकारी ठेके देने का आश्वासन दिया गया था। मुनुगोडु उप-चुनाव के एक सप्ताह पूर्व भाजपा द्वारा की गई इस कार्रवाई से स्पष्ट हो रहा है कि उप-चुनाव को लेकर भाजपा किस हद तक जा सकती है। घटनाक्रम के पश्चात चारों विधायकों को प्रगति भवन तलब किया गया।

Comments System WIDGET PACK