साम्प्रदायिक भावनाएँ भड़काने वाले युवक के खिलाफ पीडी एक्ट

हैदराबाद - नगर पुलिस ने हाल ही में भाजपा विधायक टी.राजा सिंह की गिरफ्तारी को लेकर साम्प्रदायिक भावना भड़काने वाली बयानबाजी करते हुए सोशल मीडिया पर इससे संबंधित वीडियो और मैसेज भेजने वाले सय्यद अब्दाहु कादरी उर्फ कशफ (27) के खिलाफ पीडी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया।
 
नगर पुलिस आयुक्त सी.वी. आनंद ने बताया कि गुप्तचर विभाग के साइबर अपराध व सीसीएस पुलिस ने ओल्ड मलकपेट निवासी कशफ के खिलाफ पीडी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। कशफ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर राजा सिंह की गिरफ्तारी को लेकर आपत्तिजनक वीडियो वायरल किया था। इसके अलावा गत 22 व 23 अगस्त की रात को नगर पुलिस आयुक्तालय बशीरबाग के समक्ष धरना देकर साम्प्रदायिकता भड़काने वाले नारे भी लगाए। उसने साम्प्रदायिकता को भड़काने वाला `गुस्ताके रसूल की एक ही सजा सर तन से जुदा' का नारा लगाते हुए इससे संबंधित वीडियो और मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल किया। उसके खिलाफ साम्प्रदायकिता भड़काने संबंधी चार मामले दर्ज किए। एक मामला साइबर अपराध पुलिस द्वारा पुलिस आयुक्तालय के समक्ष धरना देकर नारेबाजी करने के संबंध में आईपीसी की धारा 153ए, 505(2) और 504 के तहत दर्ज किया। इसके अलावा सीसीएस पुलिस ने एक मामला सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने के संबंध में और एक अन्य मामला प्रगति भवन मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय के समक्ष धरना देने के संबंध में दर्ज किया। 

इसी तरह मीरचौक पुलिस ने उसके खिलाफ वर्ष 2016 के दौरान आईपीसी की धारा 143, 341, 427, 323, 506, 188 और 149 तथा चादरघाट पुलिस ने आईपीसी की धारा 153ए, 505(1)(बी) के तहत दर्ज किया। साथ ही मिलेनियम मार्च के दौरान इंदिरा पार्क के पास धरने में शामिल होकर सीएए और एनआरसी का विरोध करने के कारण सीसीएस पुलिस ने वर्ष 2020 के दौरान उसके खिलाफ 505(1)(सी) और 505(2) के तहत मामले दर्ज किए। पीडी एक्ट के तहत मामला दर्ज करने के बाद उसे आज गिरफ्तार कर चंचलगुड़ा जेल भेज दिया गया।
 
Comments System WIDGET PACK