प्रतिभाओं की मदद से डिजिटल नवाचार को बढ़ावा - जयेश

 Promote digital innovation with the help of talent pool - Jayesh Ranjan.
हैदराबाद -उद्योग क्लाउड कंपनी इंफोर ने आज हाईटेक सिटी में अपने नए विकास केंद्र के शुभारंभ के साथ भारत में संचालन के विस्तार की घोषणा की। क्लाउड कंपनी ने अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी विकास को बढ़ावा देने और ग्राहक अनुभव के लिए वैश्विक वितरण क्षमताओं को मजबूती देने के तहत भारत में नए विकास परिसर के साथ अपने पद्चिन्ह का विस्तार किया। नया बहुमंजिला अत्याधुनिक विकास केंद्र 3,50,000 वर्ग फुट में फैला है। इसमें 3,500 कर्मचारियों की क्षमता होगी। 

विकास केंद्र का उद्घाटन तेलंगाना सरकार के आईटी प्रधान सचिव जयेश रंजन ने किया। इंफोर इंडिया की सुविधा दुनिया में कंपनी के दो सबसे बड़े केंद्रों में से एक है। इसमें 3,700 से अधिक कर्मचारी हैं। यह वैश्विक बाजार के लिए प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त और बाजार नेतृत्व हासिल करने के लिए प्रमुख प्रौद्योगिकी नवाचारों को संचालित करते हैं। यह निवेश इन्फर को उद्योगों के लिए नई उद्योग विशिष्ट सुविधाओं और कार्यों को वितरित करने के लिए क्लाउड, मोबिलिटी, डेटा एनालिटिक्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और आईओटी जैसी डिजिटल तकनीकों को आगे बढ़ाने की अनुमति देगा। इस विस्तार के साथ इंफोर का उद्देश्य इंजीनियरिंग, संचालन और आरएंडडी सहित विभिन्न क्षेत्रों की विस्तारित टीमों द्वारा डिजिटल नवाचार को आगे बढ़ाने के लिए भारत के विविध और कुशल प्रतिभा पूल का लाभ उठाना है।

उद्योग व आईटी मंत्री के. तारक रामाराव ने कहा कि हैदराबाद स्थानीय प्रतिभा पूल के लिए अनुकूल है। इन प्रतिभा पूल की बदौलत यह शहर प्रौद्योगिकी कंपनियों के लिए एक पसंदीदा आईटी हब के रूप में तेजी से उभर रहा है। सरकार वैश्विक कंपनियों द्वारा विकास के अवसरों को बढ़ाने और प्रतिभाओं को अपने कौशल को सुधारने के लिए एक मंच प्रदान करने की दिशा में रणनीतिक निवेश का स्वागत करती है। इस फैसले से वह उत्साहित हैं कि इंफोर जैसी कई प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनियां हैदराबाद की प्रतिभाओं और अर्थव्यवस्था में अपने निवेश को गहरा कर रही हैं। इंफोर का विस्तार व्यवसायों और वैश्विक स्तर पर शहर की स्थिति को मजबूत करने के लिए सहयोगी दृष्टिकोण को बढ़ावा देने का एक आदर्श उदाहरण है।

जयेश रंजन ने हैदराबाद में नए विकास परिसर के रणनीतिक विस्तार के लिए इंफोर को बधाई दी। उन्होंने कहा कि भारतीय प्रतिभाओं को उद्योगों के भविष्य को आकार देने का अवसर मिलने के साथ कंपनी के हैदराबाद विकास केंद्र से विकसित किए जा रहे कुछ नए युग के प्रौद्योगिकी नवाचारों को देखना वास्तव में सुखद है। राज्य सरकार का निरंतर प्रयास तेलंगाना को निवेश के लिए एक आकर्षक गंतव्य बनाना है। साथ ही सरकार इंफोर जैसी वैश्विक कंपनियों के साथ सहयोग करने के अपने प्रयास को जारी रखेगी, ताकि अग्रणी नवाचारों में अग्रणी प्रतिभा को आकर्षित किया जा सके।

इंफोर के सीईओ केविन सैमुएलसन ने कहा कि भारत कुशल प्रतिभाओं और कंपनी के लिए वैश्विक प्रौद्योगिकी विकास का रणनीतिक केंद्र है। पिछले एक दशक में कंपनी के पदाधिकारियों ने इस क्षेत्र में विशाल प्रतिभा पूल की वास्तविक क्षमता का उपयोग किया है। हैदराबाद में नए विकास केंद्र का विस्तार कंपनी को क्लाउड इनोवेशन, इंजीनियरिंग और अनुसंधान की दिशा में अपने वैश्विक प्रयासों को और मजबूत करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। उन्हें विश्वास है कि नया केंद्र उद्यम सॉफ्टवेयर के भविष्य को आकार देने के लिए उद्योग-विशिष्ट कार्यक्षमता के साथ व्यावसायिक चुनौतियों का समाधान करने वाली सफल प्रौद्योगिकियों के विकास की गति तेज करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। साथ ही लार्सन एंड टूबरे जैसी विश्व स्तरीय कंपनियों की मदद करेगा।  
 
Comments System WIDGET PACK