कैंसर जागरूकता के लिए हज़ारों ने लगायी दौड़

 race for cancer awareness
हैदराबाद, ग्रेस कैंसर फाउंडेशन की मेजबानी में आज कैंसर जागरूकता रन के पांचवें संस्करण दंडमुडी ग्लोबल ग्रेस कैंसर रन-2022 का आयोजन गच्ची बावली स्टेडियम में किया गया।

बतौर मुख्य अतिथि साइबराबाद पुलिस आयुक्त स्टीफन रवींद्र द्वारा हरी झंडी दिखाकर कैंसर रन का शुभारंभ किया गया। अवसर पर दंडमुडी बायोटेक के प्रबंध-निदेशक डॉ. अवनींद्र दंडमुडी, वाशिंगटन डीसी से डॉ. श्रीधर सुसरला, रोबोटिक सर्जिकल ऑन्कोलॉजिस्ट व ग्रेस कैंसर फाउंडेशन के सीईओ डॉ. चिन्नाबाबू सुनकवल्ली, सामाजिक कार्यकर्ता सुनीता कृष्णन, एमएलसी डी. राजेश्वर राव, मानव एवं बाल कल्याण विभाग सचिव दिव्या देवराजन, ग्रेस कैंसर रन के रेस निदेशक निरंजन राज एवं अन्य उपस्थित थे। रन तीन चरणों 5के, 10के और 21के (हाफ मैराथन) में आयोजित की गयी। प्रत्येक प्रतिभागी को एक `ई-बिब' (एक व्यक्तिगत प्रिंट करने योग्य चित्र) प्रदान किया गया। वर्चुअल रन में भाग लेने वालों ने रन रिकॉर्ड करने के लिए अपनी पसंद के एक्टिविटी ऐप जैसे स्ट्रावा में लॉग ऑन किया। दौड़ के पूरा होने पर उन्होंने एक सेल्फी या तस्वीर के साथ दौड़ की दूरी को पोस्ट किया, ताकि आयोजक अपनी भागीदारी रिकॉर्ड कर सकें। प्रथम विजेता को 10,000 रुपये, द्वितीय विजेता को 6,000 रुपये और तृतीय विजेता को 3,000 रुपये का पुरस्कार प्रदान किया गया।

आज यहाँ जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, दंडमुडी ग्लोबल ग्रेस कैंसर रन `रन द एक्स्ट्रा माइल टू गिफ्ट ए स्माइल' विषय के साथ दुनिया भर में हाइब्रिड मोड में आयोजित किया गया। 130 से अधिक देशों के एक लाख से अधिक प्रतिभागियों ने कैंसर के खिलाफ अभियान में अपना समर्थन दिया। पुरुषों के लिए आयोजित 10के रन में नवीन ने 32 मिनट, रमेश बी. ने 35 मिनट और वंगला धनुष ने 36.25 मिनट लिया। महिलाओं की 10के रन में सुपर्णा ने 50 मिनट 56 सेंकड, चैत्रा ने 53 मिनट 44 सेंकड, और ज्वलिता ने 57 मिनट 50 सेंकड का समय लिया। पुरुषों के 21के रन वर्ग में रमेश चंद्रा ने 1 घंटे 40 मिनट और 35 सेंकड का समय लिया। कमल जैन ने 1 घंटा, 44 मिनट और 18 सेंकड का समय लिया। वहीं पेरीचेरला राजू ने 1 घंटा, 47 मिनट और 16 सेंकड का समय लिया। महिलाओं की 21के रन वर्ग में नव्या ने 1घंटा, 40 मिनट और 35 सेंकड, रश्मि सुधीर ने 2 घंटा, 23 मिनट व 48 सेंकड और सुनीता पुचा ने 2 घंटे, 27 मिनट व 22 सेंकड में रन पूरी की।

अवसर पर स्टीफन रवींद्र ने कहा कि भारी बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में कैंसर रन में प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। दौड़ में भाग लेने के लिए प्रतिभागियों का उत्साह से इंतजार करते देखना अद्भुत है। यह दर्शाता है कि महामारी ने उत्साह को कम नहीं किया, जो बहुत ही स्वस्थ संकेत है। वह सभी यहाँ एक ऐसे कार्य के लिए हैं, जो समाज की भलाई के लिए है। इससे कैंसर के प्रति लोगों में तेजी जागरूकता लायी जा सकती है।
 
Comments System WIDGET PACK