वाईकांपा के सांसदों के इस्तीफे क्यों नहीं हो रहे हैं मंजूर : चंद्रबाबू

 resignations of YCMC MPs Chandrababu

अमरावती, 2 जून-(मिलाप डेस्क)
मुख्यमंत्री नारा चंद्रबाबू नायुडू ने जानना चाहा कि अाखिरकार वाईएसअार कांग्रेस के सांसदों के इस्तीफे को क्यों स्वीकृति नहीं दी जा रही है। उन्होड्डाने कहा कि पार्टी के सांसदों ने खुद जाकर लोकसभा अध्यक्ष से इस बात का अाग्रह किया था कि उनके इस्तीफे को स्वीकृति दी जाए। इसके बावजूद अभी तक इस्तीफे को स्वीकृति नहीं मिलना एक साजिश है। उन्होंने कहा कि भाजपा और वाईएसअार कांग्रेस मिलकर नौटंकी कर रहे हैं। इन्हें डर है कि यदि उप-चुनाव होते हैं तो दोनों पार्टियों की पोल खुल जायेगी। संवाददाताअों से बातचीत करते हुए नायुडू ने अागे कहा कि हाल के दिनों में हुए उप-चुनावों में भाजपा को शिकस्त का सामना करना पड़ा। उन उप-चुनाव में भाजपा की हार को लेकर जहाँ सभी समाचार पत्रों में एक जैसी खबर प्रकाशित की गयी थी, वहीं तेलुगु दैनिक साक्षी ने वास्तविक परिस्थितियों को छुपाने का प्रयास किया। तेलुगु दैनिक साक्षी का मानना है कि यदि अाम चुनाव होते हैं तो सत्ताधारी पार्टी की ही जीत तय है। उन्होड्डाने कहा कि उप-चुनाव सेमिफाइनल था और फाइनल में भी भाजपा की हार तय है। भाजपा के शासन में लोग काफी निराश हैं। उप-चुनाव परिणाम ही इसका जीता जागता उदाहरण है।
नायुडू ने अागे कहा कि विभाजन के दौरान दिये गये अाश्वसनों को पूरा न किये जाने की स्थिति में राज्य सरकार उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर करने से भी पीछे नहीं हटेंगी। यहाँ तक कि पानी के बंटवारे को लेकर भी अांध्र-प्रदेश के साथ अन्याय किया गया है। उन्होंने अाग्रह किया कि अगले अाम चुनाव में लोगों को तेदेपा के 25 सांसदों को जीताना होगा। ताकि वेंद्र सरकार पर दबाव बनाया जा सके। नायुडू ने कहा कि अांध्र-प्रदेश के कुछ ऐसे नेता हैं, जो भाजपा की अालोचना करने की बजाय विशेष दर्जा के लिए संघर्ष करने वाली तेदेपा की अालोचना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर नियंत्रण पाने में सरकार पूरी तरह सफल रही है। तेदेपा के चार वर्ष के शासन काल में कोई बड़ा घोटाला नहीं हुअा। पूर्व सरकार के शासन काल में अग्री गोल्ड, लाल चंदन, वानपिक, लेपाक्षी, बाक्साइट जैसे बड़े घोटाले हुए। इन सभी घोटालों से निपटने में राज्य सरकार सफल रही है।
नायुडू ने अागे कहा कि राष्ट्रीय राजनीति में अन्य लोगों की तरह वे उछलवूद करना नहीं चाहते। उनका कहना था कि राष्ट्रीय राजनीति को लेकर उन्हें काफी कुछ अनुभव है और कई मामलों में वे इसके सहभागी रहे। ऐसी स्थिति में अांध्र-प्रदेश के अधिकारों को लेकर किस तरह संघर्ष करना है, इस बारे में उन्हें अच्छी जानकारी है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर अप्रत्यक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने कभी यह नहीं कहा था कि वे नेशनल फ्रंट या यूनाटेड फ्रंट का गठन करेंगे या देश का प्रधानमंत्री बनेंगे।
एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होड्डाने कहा कि वेंद्र में सरकार बनाने के मामले में भविष्य में पार्टियों की भूमिका अहम होगी। समय अाने पर ही वे इस बात पर विचार करेंगे कि किसके साथ मिलकर चुनाव लड़ना है और वेंद्र में उनकी भूमिका क्या होगी। जब उनसे यह पूछा गया कि यदि कांग्रेस गठनबंधन के लिए अागे अाती है तो वे क्या कदम उठायेंगे। इस पर नायुडू ने संवाददाता से उलटा सवाल किया कि उन्हें इस बात को लेकर क्या जल्दबाजी है। समय अाने पर ही इसका फैसला किया जायेगा। 
Comments System WIDGET PACK