यात्रियों को मुग्ध कर रही हैं आरपीएफ बैंड की धुनें

 RPF band tunes are enchanting the passengers
हैदराबाद,- 75वें स्वाधीनता दिवस समारोह के अवसर पर ऐतिहासिक भारतीय संस्कृति और सफलता का स्मरण करते हुए देशभर में आयोजित किए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रमों के तहत दमरे के आरपीएफ की ओर से जोन स्तर पर विभिन्न रेलवे स्टेशनों में बैंड का प्रदर्शन किया जा रहा है।

रेल मंत्रालय द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार जोन की परिधि के 5 रेलवे स्टेशनों- सिकंदराबाद, काचीगुड़ा, विजयवाड़ा, गुंटूर तथा गुंतकल रेलवे स्टेशनों में जुलाई के प्रथम सप्ताह  में बैंड का प्रदर्शन किया गया। देश की एकता, स्वतंत्रता तथा भाईचारा के संदेश का प्रचार करने के अंतर्गत तथा देश के महान स्वाधीनता सेनानियों के साहसिक संघर्ष का गुणगान करते हुए आयोजित किए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत यह कार्यक्रम रेलवे सुरक्षा बल ने आयोजित किया।

सिकन्दराबाद के मौलाली स्थित आरपीएफ के प्रशिक्षण केन्द्र से 12 सदस्यों के आरपीएफ बैंड का दल इस कार्यक्रम में भाग ले रहा है। 75 वर्ष के समारोह में आरपीएफ का बैंड देशभक्ति गीतों के साथ-साथ लोकप्रिय फिल्मी गीतों की धुन बैंड पर बजाकर रेल यात्रियों के साथ-साथ अन्य लोगों का भी मनोरंजन कर रहा है। स्वाधीनता के संदेश का देशभर में प्रचार करने के उद्देश्य से लोगों में देशभक्ति की स्फूर्ति बढ़ाने के लिए आरपीएफ कर्मियों में ऊर्जा में वृद्धि करने के उद्देश्य से संभागीय रेलवे प्रबंधकों के साथ-साथ रेलवे कर्मी भी इन कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं। नांदेड़ रेलवे स्टेशन पर आगामी 10 जुलाई को बैंड दल का प्रदर्शन रहेगा। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत इन कार्यक्रमों का आयोजन करने पर दमरे के प्रभारी महाप्रबंधक अरूण कुमार जैन ने अधिकारियों व आरपीएफ बैंड दल को बधाई दी।
Comments System WIDGET PACK