रुद्र रचना ने नौकरी मिलने पर केटीआर को बांधी राखी

 Rudra Rachna tied rakhi to KTR after getting a job
हैदराबाद, रुद्र रचना को तीन साल पहले मंत्री के. तारक रामाराव ने बीटेक करने में मदद की थी। आज प्रतिभाशाली युवती को नौकरी के चार अवसरों की पेशकश मिली है। रुद्र रचना ने अपनी सफलता पर आज केटीआर को राखी बांधकर आभार जताया।  

रुद्र रचना का संबंध एक गरीब परिवार से है। उसने जुलाई-2019 में प्रतिष्ठित सीबीआईटी, गंडिपेट में प्रवेश परप्त किया। कॉलेज और हॉस्टल की फीस भरने में अक्षम होने के कारण उसने फीस जमा करने की अंतिम तिथि के तीन दिन पहले ट्विटर पर केटीआर से अनुरोध किया था। रचना की स्थिति के बारे में जानने के बाद केटीआर ने तुरंत रचना और उनके रिश्तेदारों से मुलाकात कर कॉलेज के खर्चों के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की। रचना थांदरियाल गांव, कथलापुर मंडल, जग्तियाल जिले की रहने वाली है। बचपन में अनाथ होने के कारण उसे पढ़ाई में कई प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। दसवीं कक्षा की पढ़ाई के दौरान रचना एक अनाथालय में रही। इसके बाद उसने यूसुफगुड़ा में सरकारी हॉस्टल में रहते हुए हैदराबाद के एक पॉलिटेक्निक कॉलेज में डिप्लोमा कोर्स किया। मंत्री केटीआर द्वारा वित्तीय सहायता से बीटेक की शिक्षा पूरी की।   

रचना ने जून-2022 में सीबीआईटी से कंप्यूटर साइंस में बी.टेक. पूरा किया। अब उसके पास चार प्रमुख आईटी कंपनियों से सॉफ्टवेयर में नौकरी के ऑफर हैं। रचना और उनके रिश्तेदारों ने सोमवार को प्रगति भवन में मंत्री केटीआर से मुलाकात की। रचना ने भावुक होकर केटीआर को राखी बांधी। युवती ने बताया कि चाँदी की यह राखी उसने अपने जेब खर्च से बचाकर खरीदी है। रचना की बात सुनकर मंत्री केटीआर भावुक हो गए। उन्होंने उसे सिविल सेवा की तैयारी के लिए  प्रयास जारी रखने का सुझाव देते तैयारी में मदद करने का आश्वासन दिया। केटीआर ने कहा कि रचना ने अपने जीवन में कई चुनौतियों को पार कर अंततः सफलता हासिल की। वह गरमीण क्षेत्रों और समाज के आार्थिक रूप से वंचित वर्गों के युवाओं के लिए एक प्रेरणा है।
Comments System WIDGET PACK