गवर्नमेंट ई-मार्केटिंग प्लेस के प्रति जागरूक करने के लिए हुआ सेलर संवाद

 Seller Samvad held  to make aware about government e-marketing place
हैदराबाद-सरकारी कार्यालयों द्वारा वस्तुओं और सेवाओं की खरीद के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म गवर्नमेंट ई-मार्केटिंग प्लेस (जेम) द्वारा कवालीगुड़ा स्थित प्रेस सूचना ब्यूरो हैदराबाद में विक्रेताओं के लिए  `सेलर संवाद आयोजित किया गया। इस कार्यशाला में तेलंगाना से लगभग 25 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। 
 
अवसर पर गवर्नमेंट ई-मार्केटिंग प्लेस के निदेशक (सेवा)विक्रमजीत वर्मा ने कहा कि एक गतिशील,आत्मनिर्भर और उपयोगकर्ता अनुकूल पोर्टल है। इसे 9 अगस्त, 2016 को वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय द्वारा लांच किया गया था। इस मंच से अब तक लगभग 51,23,042 विक्रेताओं को जोड़ा गया है। यह पोर्टल लगभग 50 लाख उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करता है। उन्होंने कहा गवर्नमेंट ई-मार्केटिंग प्लेस का सकल व्यापारिक मूल्य वर्तमान में लगभग 1,06,647 करोड़ है।  

तेलंगाना सरकार के आईटीआई एंड सी विभाग के संयुक्त निदेशक श्रीनिवास पेंड्यालाने कहा कि समय-समय पर विक्रेताओं के लिए कार्यशाला और जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। ताकि वे गवर्नमेंट ई-मार्केटिंग प्लेस के माध्यम से अपने उत्पादों को पंजीकृत और बेच सकें। अवसर पर उन्होंने उद्यमियों और एमएसएमई से जुड़े लोगों से इस प्रकार की उपयोगी कार्यशालाओं में भाग लेने का आग्रह किया।अवसर पर पीआईबी की निदेशक श्रुति पाटिल तथा तेलंगाना तथा आंध्र प्रदेश के लिए गवर्नमेंट ई-मार्केटिंग प्लेस बिजनेस फैसिलिटेटर रवि वर्मा ने भी पोर्टल के संदर्भ में अपने विचार रखते हुए कहा कि इस प्रकार के संवाद का उद्देश्य अधिक से अधिक उद्यमियों और खरीदारों को सार्वजनिक खरीद की प्रणाली से पूरी तरह लाभान्वित होने में सक्षम बनाने में सहयोग करना है।  
Comments System WIDGET PACK