भारत निर्वाचन आयोग से बैरंग लौटे शिंदे-उद्धव गुट

 Shinde-Uddhav faction returned to power from the Election Commission of India
नई दिल्ली/मुंबई,  भारत निर्वाचन आयोग ने अंधेरी ईस्ट विधानसभा सीट पर होने वाले उप-चुनाव में शिवसेना के उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे नीत दोनोें गुटों द्वारा पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह का उपयोग करने पर पाबंदी लगा दी है। वही शिवसेना धड़े के एक नेता ने आयोग के इस कदम को अन्याय बताया है।

पार्टी के दोनोें गुटों द्वारा नाम और चुनाव चिन्ह पर दावा किए जाने की पृष्ठभूमि में एक अंतरिम आदेश जारी करके निर्वाचन आयोग ने दोनोें से कहा है कि वे सोमवार तक अपनी-अपनी पार्टी के लिए तीन-तीन नए नाम और चुनाव चिन्ह सुझाएँ। आयोग दोनोें गुटों द्वारा सुझाए गए नामों और चुनाव चिन्हों में से उन्हेें किसी एक का उपयोग करने की अनुमति देगा। अंधेरी ईस्ट विधानसभा सीट पर उप-चुनाव नजदीक आने की स्थिति में शिंदे गुट द्वारा अनुरोध किए जाने पर आयोग ने अंतरिम आदेश जारी किया है।

इस बीच, उद्धव ठाकरे धड़े के नेता अंबादास दानवे ने कहा कि अंधेरी विधानसभा सीट पर होने वाले उप-चुनाव के लिए शिवसेना के चुनाव चिÚ पर रोक लगाने का निर्वाचन आयोग का अंतरिम आदेश अन्याय है। शिवसेना के ठाकरे गुट के प्रति निष्ठा रखने वाले महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे ने मुंबई में पीटीआई-भाषा से कहा कि आयोग को उप-चुनाव के लिए अंतरिम निर्णय पारित करने के बजाय समग्र तरीके से निर्णय लेना चाहिए था। उन्होंने कहा, यह अन्याय है।-(भाषा)
 
Comments System WIDGET PACK