मैच के टिकटों की बिक्री को लेकर खेल मंत्री ने दी एचसीए को चेतावनी

 Sports Minister warns HCA regarding sale of match tickets
हैदराबाद, (सी. सुधाकर) हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) में हमेशा कुछ न कुछ विवाद चलता रहता है। शायद संघ के पदाधिकारियों व सदस्यों को हमेशा विवादों में घिरे रहना पसंद है। एचसीए की साधारण सभा की बैठक हो या खिलाड़ियों का चयन अथवा किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन, हर मामले में एचसीए के पदाधिकारी व सदस्य एक-दूसरे से उलझते रहते हैं। यहाँ तक कि 25 सितंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच श्रृंखला के तीसरे टी-20 मैच के टिकटों की बिक्री को लेकर भी अच्छा-खासा बवाल मचा हुआ है। मैच के टिकटों को लेकर काला बाजारी करने के आरोप लगाए जा रहे हैं। इन आरोपों के चलते खेल-मंत्री श्रीनिवास गौड़ ने एचसीए को कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने चेताया कि किसी भी रूप में टिकटों की काला बाजारी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव भी इस मामले को लेकर काफी गंभीर हैं। उन्होंने चेताया कि टिकटों की कालाबाजारी होती है, तो इसका खामियाजा एचसीए को भुगतना पड़ सकता है।
गौरतलब है कि आज मैच के टिकटों को लेकर भारी संख्या में क्रिकेट प्रेमी जिमखाना मैदान पहुँच गए, जहाँ उन्हें निराश होकर लौटना पड़ा। इतना ही नहीं टिकटों को लेकर संघ के अनुबंधित क्लब के संचालकों व अनुबंधित खिलाड़ियों में खलबली मची हुई है, क्योंकि इन लोगों के हाथ भी अभी तक टिकट नहीं लगे हैं।
खेल मंत्री श्रीनिवास गौड़ ने मामले पर वक्तव्य जारी करते हुए बताया कि वह स्वयं गुरुवार को उप्पल स्टेडियम का दौरा कर स्थिति का जायजा लेंगे। इस दौरान सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित पर्यवेक्षण समिति के सदस्य अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एसीबी) अंजनी कुमार, पूर्व टेस्ट क्रिकेटर वेंकटपति राजू व पूर्व रणजी खिलाड़ी वंका प्रताप ने आज उप्पल स्टेडियम का दौरा कर मैच की तैयारियों का जायजा लिया। संघ के सचिव आर. विजय आनंद ने टिकट बिक्री के मामले पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि टिकट छपकर तैयार हो गए हैं। अगले दो दिन के भीतर टिकटों की बिक्री की जाएगी। उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया कि कितनी संख्या में टिकट बेचे जाएँगे।
Comments System WIDGET PACK