अभ्यास के दौरान रोहित शर्मा की बांह पर लगी गेंद

 The ball hit Rohit's arm during practice.
एडिलेड - भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 विश्व कप सेमीफाइनल से पहले बड़ी परेशानी से बच गई, क्योंकी अभ्यास सत्र के दौरान कप्तान रोहित शर्मा की बांह में तेजी से गेंद लगी, लेकिन उन्हें गंभीर चोट नहीं आई है।

रोहित अभ्यास की सामान्य ड्रिल कर रहे थे। वह एडिलेड ओवल में टीम के थरेडाउन विशेषज्ञ एस रघु का सामना कर रहे थे, जब एक शार्ट पिच गेंद तेजी से उछलकर उनकी दायीं बांह पर लगी। भारतीय कप्तान पुल शॉट खेलने के प्रयास में चूक गए और गेंद तेजी से उनकी बांह पर जा लगी। साफ दिख रहा था कि उन्हें काफी दर्द है और वह तुरंत ही अभ्यास सत्र छोड़कर चले गए। हालाँकि उन्होंने आइस पैक लगाने के बाद फिर से अभ्यास किया।

टीम सूत्रों ने कहा कि कप्तान फिट है और उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को सेमीफाइनल मैच में खेलना चाहिए। सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा कि जब उन्होंने दोबारा बल्लेबाजी की तो वह किसी तरह से असहज महसूस नहीं कर रहे थे। सीटी स्कैन या एवÌसरे करवाने की जरूरत नहीं लगती है। इसके अलावा हमारे पास मैच से पहले एक दिन का समय है, जिसमें वैकल्पिक अभ्यास ही होगा। यह चोट अभी गंभीर नजर नहीं आ रही है। रोहित चोट लगने के बाद दूर से जब अभ्यास सत्र देख रहे थे, तो काफी परेशान लग रहे थे। मानसिक अनुकूलन कोच पैडी अपटन ने इस बीच उनके साथ बात की। आइस पैक लगाने और कुछ देर तक विश्राम करने के बाद रोहित ने फिर से अभ्यास शुरू किया, लेकिन थ्रोडाउन विशेषज्ञ को निर्देश दिए गए कि वह तेजी से गेंद न करें और इस बीच भारतीय कप्तान ने अधिकतर रक्षात्मक शॉट ही खेले ताकि यह पता चल सके कि उनके हाथ का मूवमेंट सही है या नहीं। पुल शॉट रोहित का प्रिय शॉट है, जिससे उन्होंने काफी रन बनाए हैं, लेकिन कई बार उन्होंने इस शॉट को खेलने के प्रयास में अपने विकेट भी गंवाए।
Comments System WIDGET PACK