हैदराबाद कुश्ती संघ के चुनाव का बजा बिगुल

 The trumpeter for the election of Hyderabad Wrestling Association.
हैदराबाद - लम्बे समय से हैदराबाद कुश्ती संघ के चुनाव को लेकर चल रही उथल-पुथल को उस समय विराम लग गया, जब कुश्ती संघ के निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव की घोषणा की। 

गौरतलब है कि कुश्ती संघ के चुनाव न होने के कारण ही तेलंगाना कुश्ती संघ के चुनाव से हैदराबाद कुश्ती संघ वंचित हो गया। चुनाव को लेकर परस्पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे थे। संघ के निर्वाचन  अधिकारी व हैदराबाद ओलंपिक संघ के सचिव एस.आर. प्रेमराज ने आगामी 27 नवंबर को हैदराबाद कुश्ती संघ के चुनाव करवाने की घोषणा की।

प्रेमराज ने बताया कि आगामी 12 नवंबर तक मतदाता सूची पंजीकरण का कार्य होगा। इसके पश्चात मतदाता सूची की छंटाई कर मतदाता सूची जारी की जाएगी। उन्होंने बताया कि चुनाव की प्रक्रिया मतदाता सूची पंजीकरण के साथ ही प्रारंभ होगी और चुनाव के लिए नामांकन प्राप्त किए जाएँगे। उन्होंने बताया कि सूची के पंजीकरण की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद ही चुनाव प्रक्रिया का निर्धारण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि संघ के तत्वावधान में शहर के 98 कुश्ती अखाड़े संचालित हैं, जिनका पंजीकरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि चुनाव प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी रहेगी और सुरक्षा के तौर पर पुलिस का सहयोग लिया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार, संघ के वर्तमान अध्यक्ष  सूरी पहलवान और सचिव नासिर कुलाकी का एक पैनल तैयार हो रहा है। इसके साथ ही और दो पैनलों के भाग लेने की संभावना जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि चुनाव को लेकर अभी से सरगर्मी प्रारंभ हो गई है और संभावित पैनल अखाड़ों का दौरा चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। इसके अलावा कुछ अखाड़ों के संचालक पैनल में शामिल न होकर स्वतंत्र चुनाव लड़ने की भी योजना बना रहे हैं। 98 अखाड़ों से दो-दो प्रतिनिधियों का मतदाता के रूप में पंजीकरण किया जाएगा। पंजीकरण के दौरान अखाड़ों के प्रतिनिधियों द्वारा दो से अधिक दावेदार होने पर कुछ समस्या उत्पन्न हो सकती है।
 
Comments System WIDGET PACK