गुरुवार, दि. 13-10-2022 कार्तिक कृष्ण चतुर्थी

 Thursday, d. 13-10-2022 Kartik Krishna Chaturthi
आज का भविष्यदर्पण
गुरुवार, दि. 13-10-2022 कार्तिक कृष्ण चतुर्थी
।। श्री गुरु का ध्यान ।।
अखंड मंगलाकारं व्याप्तं येन चटाजं चरम्।
तत्पदं दर्शितं येन तस्मै श्री गुरुवे नम:।।
जीवनोपयोगी : 
देह धरे का गुन यही देह देह कछु देह।
बहुरि न देहिं पाइये अब की देह कछु रहे।।
देह धरे तीन गुन सबही मेहें कुछ दान करो दान करो कभी 
यह धरना नर दे धरना मुश्किल है,  मिला है दान से।
आज का रत्न व दान : पुखराज है। इसको अंग्रेजी में टोपास, मराठी में पुष्कराज, तेलुगु में पुष्पराज कहते हैं, इसको सोने-चाँदी में अंगूठी बनाकर तर्जनी अंगुली में प्राण-प्रतिष्ठा, पूजा करके धारण करें, व्यवसाय, धर्म पारायणता, ग्रंथ लेखन, परोपकार एवं धार्मिक कृत्यों में सहायक होता है, न्यायाधीश, वकील एवं विद्यालय में प्राचार्य इसे पहनना चाहिए। आज का दान : चीणां की दाल, तुवर दाल, पीत वस्त्र, पीली गौ, नमक, कांस्य पात्र का दान करें।
मेष : आज का दिन मंगलमय रहेगा, पुरानी बकाया रकम का आगमन होगा, कारोबार में लाभान्वित होंगे, परिवार में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी, राजनेताओं का पुरुषार्थ सफल रहेगा, किसी स्थान पर जाने का सुयोग मिलेगा, सुदृढ़ जनों में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।
वृषभ : आज का दिन शुभ समाचारों से युक्त रहेगा, सामाजिक व धार्मिक कार्यों में आशातीत सफलता मिलेगी, मातृपक्ष की ओर से आर्थिक सहयोग मिलेगा तथा आर्थिक संकट का निवारण होगा, सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी, विद्यार्थियों का मन अध्ययन-अध्यापन में लगा रहेगा। 
मिथुन : आज का दिन मिला-जुला फलयुक्त रहेगा, सुपुत्री के ससुराल में अनबन रहने से मानसिक चिंता व्याप्त होगी, विदेश से ज्येष्ठ भरता आने के बाद समझाने-बुझाने से चिंताओं का अंत होगा, सभी में आपके प्रति विश्वास रहेगा, रोजमर्रा के कार्यों में यथावत लाभ होता रहेगा। 
कर्क : मित्रों के साथ हिस्सेदारी में कोई नया कारोबार होने से सबको खुशी होगी, संतान के अध्ययनार्थ विदेश जाने से लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों को कुसंगति त्यागना होगा, सरकारी पुराने विवादास्पद मुकदमे में सफलता मिलेगी। 
सिंह : रोजी-रोटी रोजगार में अनायास धन लाभ होने से खुशी होगी, भूमि-जायदाद का क्रय-विक्रय करना आपको लाभदायक सिद्ध होगा, वाहनादि सुख अच्छा रहेगा, किसी पुरानी विपत्ति में आपका प्रयास ठीक रहने से सबको मान्य होगा, महिलाओं  का व्यापार-व्यवसाय में लाभान्वित होने से मन शांत रहेगा। 
कन्या : राशि वालों का दिन मध्यम गतिक्रम से व्यतीत होगा, व्यापार-व्यवसाय में आलस्य प्रमाद के कारण काम में मन नहीं लगेगा, नौकरी व्यवसाय में व्यक्तियों के साथ उग्रता से कार्य में लाभ के बजाय हानि उठानी पड़ सकती है। भगवान की शरण व दर्शन करने से मानसिक शांति होगी, यात्रा सुखद रहेगी। 
तुला : आज का दिन श्रेष्ठतम व्यतीत होगा, परिवार में वातावरण ठीक रहेगा, उच्च वर्ग स्तर के व्यक्तियों का सम्पर्क लाभकारी रहेगा, सामाजिक कमेटियों में आपको प्रधानता देकर निर्विरोध उच्च पद मिलेगा व सम्मानित किए जाएँगे, काफी दिनों से इंतजार करने के बाद सरकारी नौकरी का संयोग  बनने से खुशी होगी।  
वृश्चिक : घर में किसी महापुरुष के आगमन से खुशी होगी तथा आशीर्वाद मिलेगा, कारोबार में अनुकूलता रहेगी, पुरानी योजना को कार्यान्वित करते समय सोच-विचार करके कार्य करें, आगे का समय अच्छा रहेगा, कारोबारिक महिलाओं की कार्यशैली देखकर बाजार में प्रशंसा होगी। 
धनु : शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार आने लगेगा, औद्योगिक क्षेत्र में प्रतीक्षा का सुयोग बनेगा, देश-देशान्तर की यात्रा में खर्च की तरफ से नियंत्रण रखना समझदारी होगी, राजनेताओं का भाग्य साथ दे रहा है, समय का सदुपयोग करें, महिलाओं व विद्यार्थियों का मन अपने-अपने कार्यों में लगा रहेगा। 
मकर : चलते-चलाते कार्यों में सुधार आएँगे, रिश्तेदारों के आने-जाने से खुशी होगी, मित्रों के द्वारा हँसी-खुशी का वातावरण रहेगा, सुदूर यात्रा में कार्य सिद्ध होगा, विद्यार्थियों का मन पठन-पाठन में लगा रहेगा, महिलाओं को व्यवसाय में मन लगा रहेगा व धनागमन होगा, गृहस्थ जीवन सुखमय रहेगा। 
कुंभ : आज का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा, वाहनादि का उपयोग करते समय चोट-चपेटादि से सावधानी बरतनी होगी, ससुराल पक्ष का किसी विषय को लेकर मानसिक तनाव रहेगा, खेती बाड़ी में फसली नुकसान होने की संभावना बनी रहेगी, सायंकाल में शुभाशुभ समाचारों से खुशी होगी। 
मीन : चल-अचल संपत्ति का बँटवारा निर्विघ्न पूर्ण होगा, सभी पारिवारिक सदस्यों को खुशी होगी,  माताजी के आरोग्य में घरेलू वैद्य के द्वारा सुधार आएगा, देश-देशान्तर के व्यापार के कारोबार में लाभ की स्थिति बनेगी, सहोदर बहन के आगमन से खुशी होगी, आरोग्य ठीक रहेगा। 
विशेष : कोई भी ज्ञान-विज्ञान भूत भावन महेश्वर व माँ जगदम्बा के आगे शत-प्रतिशत सही होने का दावा नहीं कर सकता है, फिर भी राशिफल ग्रहों के गोचर भ्रमण के आधार पर लिखा गया है। सूक्ष्म फलादेश के लिए जन्म कालिक ग्रह (जन्म-पत्रिका) की स्थिति व दशान्तर्दशा को विशेष प्रभावी समझना चाहिए।
पं. भवानीशंकर केरिया
फोन : 9440057059,
040-27564786
 
Comments System WIDGET PACK