आज का रत्न व दान : पुखराज है।

 Today's gem and gift is topaz.
आज  का  भविष्यदर्पण
गुरुवार, दि. 27-10-2022 कार्तिक शुक्ल द्वितीया
।। श्री गुरु का ध्यान ।।
कुटि लालल संयुक्तं पूर्वचन्द्र निभानजम्।
विलस्तनुलल धरं कृष्णं वन्दे जगद्गुरुम।।
जीवनोपयोगी : 
भरत स्याम तन राम सम सब गुन रूप निधान।
सेवक सुखदायक सुलभ सुमिरत सब कल्यान।।
आज का रत्न व दान : पुखराज है। यह रत्न गुरु का है, गुरु रत्न होने से कभी प्रतिकूल नहीं रहता है, इसे धारण करने से यह अध्यात्मिक अर्थात साधना में बल देता है। स्कूल के प्राचार्य, धर्माधिकारी, न्यायाधीश, वकील, तंत्र मंत्र यंत्र उपासक इसे पहनें। इस रत्न को सोने-चाँदी में अंगूठी बनाकर पूजनोपरांत तर्जनी अंगुली में पहनें।

आज का दान : पुखराज, गुड़ व चने की दाल, कांस्य पात्र, नमक का दान करें।
मेष : आज का दिन मध्यम गतिक्रम से व्यतीत होगा, राजकीय वाद-विवाद से दूर रहें, वाहनादि सुख में सावधानी बरतें, व्यापार-कारोबार में आर्थिक संकट आ सकता है, शुभाशुभ समाचारों से मानसिक तनाव रहेगा, भाई व कुटुम्बीजनों में कलह का वातावरण रहने से आपका मौन रहना ही उचित है।
 
वृषभ : चलते-चलाते कार्यों में निरंतर प्रगति महसूस होने से मनोबल बढ़ेगा, पुरानी बंद पड़ी योजना को कार्यान्वित करने में साझेदारियों की सलाह से काम करना अच्छा रहेगा, माता-पिता का शारीरिक स्वास्थ्य अतिउत्तम रहेगा, घरेलू कार्यों में माताओं व बहनों का मन लगा रहेगा, यात्रा उत्तम रहेगी। 
मिथुन : व्यापार-व्यवसाय में यथासंभव धनलाभ होता रहेगा, घर में कोई मेहमान आने से खुशी होगी तथा ज्येष्ठ भरता के पुत्र का रिश्ता पक्का होने से मंगल कार्यों का विचार किया जाएगा, कृषि क्षेत्र में फसली लाभ होगा, कारोबारिक महिलाओं को निरंतर लाभ होने से प्रसन्नता होगी। 

कर्क : भवनादि निर्माण कार्यों में प्रगति होगी, दूर-नजदीकी यात्रा में कार्यसिद्धि होगी, कुटुम्बीजनों व सज्जनों में आपका प्रेम बढ़ता रहेगा, औद्योगिक क्षेत्र में धीरे-धीरे बिगड़ी स्थिति में सुधार आएगा, विद्यार्थियों को अध्ययन-अध्यापन में लाभ के लिए नौकरी पर विचार करना होगा। 

सिंह : कोई विशिष्ट व्यापारी आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा तथा आपको उनकी कंपनी का एजेंट बनाने की योजना बनेगी तथा भविष्य अतिउत्तम रहेगा, सुदूर यात्रा में धन लाभ होगा, व्यावसायिक महिलाओं का व्यापारिक क्षेत्र में मन लगा रहेगा, विद्यार्थियों को राजनीति से दूर रहना होगा। 

कन्या : आज पुत्र कृपा से सामाजिक कार्यों में व्यस्तता रहने से मान-सम्मान ऐश्वर्य में वृद्धि होगी, वाहनादि सुख अतिउत्तम रहेगा, पुराना डूबा हुआ धन वसूल होने से मन प्रसन्न रहेगा, विद्यार्थियों को उच्च कक्षा में अच्छे नंबर आने से सरकारी खर्चे द्वारा विदेश जाने का अवसर मिलेगा।

तुला : देश-विदेश के आयात-निर्यात व्यापार में बहुत सफलता मिलने से प्रसन्न रहेंगे, कल-कारखानों में उत्पादन अच्छा होने से यथासंभव लाभान्वित होंगे, व्यापार  में आर्थिक कमी का मामाजी के द्वारा निदान होगा, यात्रा में धनलाभ होगा।

वृश्चिक : सुबह की शुरुआत मंगलमय होगी, बहन का शुभ समाचार मिलने से नाच-गाना होगा, मिठाइयाँ बाँटी जाने से खुशी होगी, व्यापार-व्यवसाय व रोजी-रोटी रोजगार में नए गतिक्रम से योजना बनेगी तथा इस योजना के द्वारा भाग्योदय होगा। यात्रा में कार्यसिद्धि होगी। 

धनु : किसी महापुरुष का आगमन आपके लिए अच्छा महसूस होगा, विदेशी व्यापार में आपका नाम रोशन होगा, भाई-बहन व परिवार के बड़े व्यक्तियों द्वारा प्रशंसा होगी, गृहस्थ जीवन सुखद रहेगा। 

मकर : भवनादि कार्यों में निर्माण संबंधी कोई रुकावट नहीं आने से प्रसन्नता मन में रहेगी, सहोदर भाई-बहनों को आशातीत धनलाभ होगा, कार्य क्षेत्र में आपका मन लगा रहेगा, महिलाओं को घरेलू वस्तुओं को बनाकर बेचने से धन लाभ निरंतर बढ़ेगा, यात्रा उत्तम रहेगी। 

कुंभ : परिवार में धार्मिक कार्यों में मंगलोत्सव होने से सभी पारिवारिक सदस्य एक साथ रहकर पूर्ण लाभ उठाएँगे, कारोबार में स्थिति यथावत रहेगी व पुराने व्यवसाय की उधारी आने से मन में प्रसन्नता रहेगी, कोई भी कार्य योजनबद्ध करना उचित रहेगा। 

मीन : आज का दिन आनन-फानन से बच्चों के साथ मनोरंजनादि में व्यतीत होगा, इससे मनोबल व आत्मबल बढ़ेगा, सहोदर भाइयों का कारोबार एक साथ रहने से सबको प्रसन्नता रहेगी, राजकीय उच्चाधिकारियों के कार्यों की प्रशंसा होगी, शरीर निरोग रहेगा। 

विशेष : कोई भी ज्ञान-विज्ञान भूत भावन महेश्वर व माँ जगदम्बा के आगे शत-प्रतिशत सही होने का दावा नहीं कर सकता है, फिर भी राशिफल ग्रहों के गोचर भ्रमण के आधार पर लिखा गया है। सूक्ष्म फलादेश के लिए जन्म कालिक ग्रह (जन्म-पत्रिका) की स्थिति व दशान्तर्दशा को विशेष प्रभावी समझना चाहिए।
पं. भवानीशंकर केरिया
फोन : 9440057059,
040-27564786
 
Comments System WIDGET PACK