मार्च तक शुरू होगा शहर के संपूर्ण मल जल का उपचार -केटीआर

 Treatment of entire sewage water of the city will start by March -KTR

हैदराबाद- नागरिक प्रशासन और शहरी विकास मंत्री के. तारक रामाराव ने उम्मीद जतायी कि हैदराबाद महानगर के संपूर्ण मल जल की उपचार व्यवस्था आगामी ग्रीष्मकाल तक पूरी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि शहरी सीवरेज के ट्रीटमेंट के लिए हैदराबाद अन्य शहरों के लिए आदर्श स्थापित करेगा। 

 

केटीआर ने आज सोशल मीडिया ट्विटर पर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में निर्माणाधीन सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) स्थापित करने के लिए हैदराबाद महानगरीय पेयजल आपूार्ति एवं मल निकास बोर्ड के अधिकारियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि बोर्ड की टीम पर गर्व हैजो प्रबंध निदेशक दानाकिशोर और कार्यकारी निदेशक सत्यनारायण के नेतृत्व में काम कर रही है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि अगली गार्मियों तक हैदराबाद में शत प्रतिशत सीवरेज उपचार के साथ राजधानी शहर अन्य भारतीय शहरों के अनुकरण के लिए एक शानदार उदाहरण स्थापित करेगा। मंत्री ने विशेष रूप से शहरी विकास विभाग के विशेष मुख्य सचिव अरविंद कुमार द्वारा ट्विटर पर एसटीपी का विवरण और तस्वीरें पोस्ट करने के बाद इस कार्य की सराहना की।

अरविंद कुमार ने बताया कि बोर्ड तेज गति से 
1259 एमएलडी क्षमता के एसटीपी का कार्य 3866 करोड़ रुपये की लागत के साथ कर रहा है। 31 विकेन्द्रीकृत सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) का निर्माण किया जा रहा है। संभावना है कि मार्च 2023 तक काम पूरा होगा और शहर की शत प्रतिशत मल निकासी ट्रीटमेंट का हिस्सा होगी।

Comments System WIDGET PACK