हमने दिये 16 मेडिकल कॉलेज, मोदी ने दिया जीरो : केटीआर

 We gave 16 medical colleges, Modi gave zero: KTR
हैदराबाद- नागरिक प्रशासन एवं शहरी विकास मंत्री के. तारक रामा राव ने कहा कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने चिकित्सा शिक्षा में इतिहास रचा है। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के लिए शून्य मेडिकल कॉलेज मंजूर किए हैं।

रविवार को मंत्री केटीआर ने ट्वीट किया कि तेलंगाना राज्य के गठन तक केवल 5 सरकारी मेडिकल कॉलेज थे। पिछले आठ वर्षों के दौरान राज्य सरकार ने 16 नए मेडिकल कॉलेज स्वीकृत किए हैं और 13 अतिरिक्त स्थापित किए जाने हैं। प्रति जिला एक मेडिकल कॉलेज शुरू होने जा रहा है। 2014 से पहले 67 वर्षों में तेलंगाना में केवल 5 सरकारी मेडिकल कॉलेज स्थापित किए गए। उन्होंने कहा कि संगारेड्डी, महबूबाबाद, नगरकर्नूल, वनपर्ती, रामागुंडम और जगतियाल में मेडिकल कॉलेज लगभग पूरे हो चुके हैं, जबकि सूर्यापेट, महबूबनगर, सिद्दिपेट और नलगोंडा मेडिकल कॉलेजों ने पहले ही काम करना शुरू कर दिया है। कोत्तागुड़ेम मेडिकल कॉलेज उद्घाटन के लिए तैयार है।

एक अन्य ट्वीट में केटीआर ने तेलंगाना में तेरास सरकार के खिलाफ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों को खारिज करते हुए उन्हें पाखंडी न होने की सलाह दी। उन्होंने कर्नाटक में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ आरोपों को सूचीबद्ध किया, जिस पर उनकी ही पार्टी के नेताओं, ठेकेदारों द्वारा भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए थे। सोशल मीडिया पर समाचार क्लिपिंग साझा करते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि भाजपा शासित कर्नाटक में स्थिति शर्मनाक है। उन्होंने यह जानने की माँग की कि भाजपा के सहयोगी सीबीआई और ईडी कहाँ हैं, जिन्हें भगवा पार्टी की पॉकेट एजेंसी कहा जा रहा है और जो विपक्षी दलों को निशाना बना रहे हैं।
Comments System WIDGET PACK