फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड सेवा शुरू करेगी जियो

06 july reliance jio will start Fixed line broadband service soon
मुंबई, 5 जुलाई-(भाषा)
नि:शुल्क कॉलिंग और बेहद सस्ते इंटरनेट से दूरसंचार उद्योग की सूरत बदलने वाले प्रमुख उद्योगपति व सबसे धनी भारतीय मुकेश अंबानी ने अाज हाईस्पीड फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड सेवा शुरू करने की घोषणा  की। प्रस्तावित जियो गीगाफाइबर सर्विस अाम ग्राहकों व उद्यमों के लिए होगी और इसका पंजीकरण 15 अगस्त से शुरू होगा।
अंबानी ने कंपनी की 41वीं वार्षिक अाम बैठक में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कंपनी 1,100 शहरों में यह सेवा देगी। इस सेवा के तहत टेलीविजन पर अल्ट्रा हाई डेफिनेशन इंटरटेनमेंट, वॉयस एक्टिवेटेड असिस्टेंस, वर्चुअल रियल्टी गेमिंग, डिजिटल शॉपिंग अादि समेत स्मार्ट होम समाधान भी मुहैया कराये जाएँगे। उन्होंने कहा, `अब हम 1,100 शहरों में घरों, व्यापारियों, छोटे एवं मध्यम उद्योगों और बड़े उद्योगों को सबको एक साथ फाइबर से जोड़ेंगे और सर्वाधिक उन्नत फाइबर-बेस्ड ब्राडबैंड समाधान मुहैया कराएँगे।'
अंबानी ने कहा कि अाने वाले सालों में जियो फिक्स्ड लाइन ब्राडबैंड के मामले में भारत को शीर्ष पाँच देशों में से एक बना देगी। सितंबर, 2016 में शुरूअात के बाद जियो ने देश को सबसे अधिक मोबाइल डेटा की खपत करने वाला देश बना दिया।
अंबानी ने कहा कि जियो के ग्राहकों की संख्या 21.5 करोड़ हो चुकी है, जबकि उसने अब तक 2.5 करोड़ से अधिक जियो फोन बेचे हैं। उन्होंने कहा कि इस सेवा को जियो गीगाफाइबर सर्विस कहा जाएगा। अंबानी ने कम से कम समय में 10 करोड़ जियो फोन उपभोवÌता का भी लक्ष्य तय किया। उन्होंने कहा कि ब्राडबैंड सेवा का पंजीयन 15 अगस्त से शुरू होगा। उन्होंने जियो फोन मानसून हंगामा शुरू करने की भी घोषणा की। यह योजना 21 जुलाई से शुरू होगी और इसके तहत महज 501 रूपये में फीचर फोन के बदले जियो फोन मिलेगा। 
Comments System WIDGET PACK