नये ड्रेस में युवा कांग्रेस ब्रिगेड

08 july Young Congress brigade in new dress
नई दिल्ली, 8 जुलाई-(भाषा)
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा तैयार वैचारिक विमर्श की काट के तौर पर  ध्वज वंदन कार्यक्रोम शुरू करने के बाद कांग्रेस का सेवा दल अगले महीने अपनी  युवा ब्रिगेड शुरू करने जा रहा है और इसके कार्यकर्ताअों के लिए नीले रंग की जींस एवं सफेद रंग की टी-शर्ट का ड्रेसकोड भी तय किया गया है।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में सेवा दल में नई जान फूंकने के मकसद से तैयार ब्लूप्रिंट को मंजूरी प्रदान की, जिसमें  युवा ब्रिगेड  शुरू करने का प्रस्ताव भी शामिल था।
सेवा दल के मुख्य संगठक लालजी देसाई ने भाषा को बताया कि अगले महीने हम युवा ब्रिगेड की शुरूअात करने जा रहे हैं। इसकी शुरूअात की तिथि अभी तय नहीं है, लेकिन इतना तय है कि अगले महीने ही इसकी शुरूअात होगी।  उन्होंने कहा कि युवा ब्रिगेड के कार्यकर्ताअों के लिए हमने नीले रंग की जींस, सफेद रंग की टी-शर्ट और वैप ड्रेसकोड के तौर पर तय किया है। वैप का रंग नीले या सफेद में से कोई एक होगा। इस पर अगले वुछ दिनों में पैसला कर लिया जाएगा। देसाई ने कहा कि अाज के समय में युवाअों को देश के इतिहास, महापुरूषों, विचारधारा, राष्ट्रप्रेम, धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक व्यवस्था को लेकर भ्रमित करने की कोशिश की जा रही है। हम अपनी इस युवा ब्रिगेड के जरिए युवाअों को भ्रमित करने के इस प्रयास को विफल करेंगे। उन्होंने कहा कि सेवा दल की युवा ब्रिगेड के साथ 16 साल से लेकर 45 वर्ष तक का कोई भी व्यक्ति जुड़ सकता है। देसाई के मुताबिक, युवा ब्रिगेड के विस्तार के लिए कॉलेजों एवं विश्वविद्यालयों में कार्यक्रोम अायोजित करने के साथ सोशल मीडिया का भी सहारा लिया जाएगा।
राष्ट्रवाद एवं वुछ अन्य विषयों पर अारएसएस के विमर्श की काट के तौर पर सेवा दल ने हाल ही में ध्वज वंदन  कार्यक्रोम शुरू किया है।
देसाई के मुताबिक, महीने के अाखिरी रविवार को देश के 300 जिलों-शहरों में  ध्वज वंदन  कार्यक्रोम हो रहा है और अाने वाले वुछ महीनों में इसका 1000 शहरों/जिलों में विस्तार किया जाएगा।
सेवा दल अपने इन ध्वज वंदन  कार्यक्रोमों में ध्वजारोहण के साथ ही गांधी-नेहरू के सिद्धांतों और धर्मनिरपेक्षता, सहिष्णुता और बहुलवादी विचारों पर अाधारित राष्ट्रवाद पर चर्चा करता है।
Comments System WIDGET PACK