मेड़चल ज़िले में लगेंगे 47 लाख पौधे : महेन्दर

47 lakh saplings will be planted in Medchal district says Mahender 6July2018
मेड़चल, 5 जुलाई-(मिलाप डेस्क)
परिवहन मंत्री महेन्दर रेड्डी ने बताया कि हरित हारम के अंतर्गत संयुक्त रंगारेड्डी ज़िले में एक करोड़ 87 लाख पौधे लगाये जाएँगे। केवल मेड़चल ज़िले में ही 47 लाख पौधे लगाये जाएँगे। कीसरा मंडल के रामपल्ली के पास स्थित दायरा हरित हारम नर्सरी की मंत्री महेन्दर रेड्डी, विधायक सुधीर रेड्डी, ज़िलाधीश एम.वी. रेड्डी, ज़िला किसान समन्वय समिति के संयोजक नंदा रेड्डी, ज़िला ग्रंथालय संस्था के चेयरमैन भास्कर गुप्ता ने जाँच की।

अवसर पर मंत्री ने कहा कि वर्षा अारंभ होते ही चौथे चरण के हरित हारम के अंतर्गत पौधारोपण करें। उन्होंने कहा कि रोपे गये पौधों को 100 प्रतिशत बचाने की जिम्मेदारी हर किसी की है। उन्होंने कहा कि रैतु बीमा तथा रैतु बंधु योजनाएँ किसानों के कल्याण के लिए ही प्रतिष्ठात्मक रूप से अारंभ की गई।

महेन्दर रेड्डी ने बताया कि मेड़चल ज़िलाधीश कार्यालय भवन का निर्माण अागामी दशहरा तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने अाज विधायक सुधीर रेड्डी तथा ज़िलाधीश एम.वी. रेड्डी के साथ मिलकर भवन के निर्माण कार्यों का जायज़ा लिया। अवसर पर महेन्दर रेड्डी ने कहा कि 52.50 करोड़ रूपये की लागत से ज़िलाधीश कार्यालय भवन का निर्माण किया जा रहा है। दशहरा पर्व के दिन मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के हाथों इसका उद्घाटन होगा। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक सहूलियत के लिए मुख्यमंत्री केसीअार ने नये ज़िलों की स्थापना की है।
Comments System WIDGET PACK