`अारटीसी को अार्थिक रूप से मजबूत बनाने एक्शन प्लान'

हैदराबाद, 2 जुलाई (विकास जगताप)
परिवहन विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी व तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसअारटीसी) के प्रभारी प्रबंध-निदेशक सुनील शर्मा ने अारटीसी को अार्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए एक्शन प्लान बनाने के अादेश दिये। टीएसअारटीसी मुख्यालय बस भवन में अाज निगम के कार्यकारी निदेशकों, विभिन्न विभागाधिकारियों अादि के साथ अाज बैठक के दौरान सुनील शर्मा ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने अारटीसी को लाभ में लाने के लिये `एक्सपर्ट कमेटी' का गठन करने का अादेश देते हुए फाइल पर हस्ताक्षर किए।

अारटीसी कर्मचारियों को मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव द्वारा हाल में 16 प्रतिशत अाईअार देने की घोषणा के तहत अगले माह अगस्त से इस पर अमल किये जाने की जानकारी उन्होंने दी। उन्होंने कर्मचारी यूनियनों की विभिन्न माँगों, जिसमें तेलंगाना अांदोलन के समय अारटीसी कर्मचारियों द्वारा की गयी सार्वजनिक हड़ताल (सकल जनुला सम्मे) के समय का वेतन देने, जॉब सिक्युरिटी, डीए एरियर्स देने व कर्मचारियों को `क्रेडिट को- अापरेटिव सोसाईटी' (सीसीएस) के तहत समय पर ऋण उपलब्ध कराने अादि समस्याअों का चरणबद्ध रूप से समाधान करने की जानकारी दी। उन्होंने कार्यकारी निदेशकों को कर्मचारी यूनियनों के साथ मंगलवार 3 जुलाई को बैठक कर समस्याअों का समाधान करने के लिए मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव द्वारा दिये गये अादेशों से भी अवगत कराया।

इसके अलावा ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) की ओर से अारटीसी की बकाया राशि को किस तरह से अदा किया जाए, इस पर चर्चा की और कहा कि इन निधियों को बस स्टॉपों पर विज्ञापनों के माध्यम से किस तरह वसूला जाए इस पर जल्द ही जीएचएमसी अधिकारियों के साथ बात की जायेगी। इसके अलावा विभिन्न मुद्दों पर अाज सुनील शर्मा ने चर्चा की और अारटीसी को लाभ में लाने के लिये अांतरिक खर्चों पर नियंत्रण करने के सुझाव दिये। अवसर पर निगम के कार्यकारी निदेशक एम. रवींदर, शिवकुमार, एम.वी. राव, पुरूषोत्तम नायक, कोमरय्या, स्वर्णा शंकरन (प्रभारी एफए), टी.वी. राव (सीपीएम), पी. अजोय कुमार (सीसीओएस), मेरी सुनेत्रा (सीसीई), मुख्य जनसंपर्क अधिकारी जी. किरण रेड्डी व अन्य उपस्थित थे।
Comments System WIDGET PACK