अग्रवाल शिक्षा समिति का ओरिएंटेशन कार्यक्रम अायोजित

Agarawal Shiksha Samiti holds orientation program 3July2018
सेडमल हॉल में अग्रवाल शिक्षा समिति, चारकमान द्वारा संचालित महाविद्यालयों द्वारा अायोजित भवित्व कार्यक्रम में उपस्थित उपाध्यक्ष श्रवण कुमार नरेड़ी, मानद मंत्री मुकुन्दलाल अग्रवाल, अार.ए.अग्रवाल, सीए नवीनकुमार अग्रवाल, रामस्वरूप अग्रवाल व अन्य।

हैदराबाद, 2 जुलाई-(चन्द्रभान अार.)

अग्रवाल शिक्षा समिति चारकमान द्वारा संचालित एन.बी.साइंस कॉलेज, एल.एन. गुप्ता सायंकालीन महाविद्यालय, एस.डी.सिग्नोडिया कॉलेज और राधेकृष्ण वुमेंस कॉलेज के संयोजन में भवित्व ओरिएंटेशन कार्यक्रम समिति के सेडमल हॉल में अायोजित किया गया।

अाज यहाँ समिति के मानद मंत्री मुकुन्दलाल अग्रवाल द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, समिति के डिग्री प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राअों को पाठ्यक्रम और कॉलेज की गतिविधियों से अवगत करवाने के लिए अायोजित इस कार्यक्रम का शुभारंभ राधेकृष्णा विमेंस कॉलेज की व्याख्याता डॉ.जयश्री शर्मा और विद्यार्थियों के वंदेमातरम गीत और सरस्वती वंदना से हुअा।

एल.एन.गुप्ता कॉलेज के प्राचार्य प्रभु सहाय ने अग्रवाल शिक्षा समिति की गतिविधियों की विस्तार से जानकारी दी। एस.डी.सिग्नोडिया कॉलेज के प्राचार्य सीएच डालपडाल ने समिति के नीति-नियमों से विद्यार्थियों को परिचित करवाया। साथ ही उन्होंने कहा कि विद्यार्थी किसी भी नियम का उल्लंघन न करें। एन.बी.साइंस कॉलेज की प्राचार्य डॉ.स्नेहलता शर्मा ने समिति की अतिरिक्त गतिविधियों से परिचित करवाया। सी.बी.सी.एस. ग्रेडिंग सिस्टम (पाठ्यक्रम से संबंधित) की जानकारी राधेकृष्णा विमेंस कॉलेज की प्राचार्या अर्चना शाह और एन.बी.साइंस कॉलेज के रसायनशास्त्र के विभागाध्यक्ष अनिल कुमार ने दी।

अवसर पर पूर्व विद्यार्थियों के विचार प्रस्तुतिकरण कार्यक्रम में राधेकृष्णा विमेंस कॉलेज के करेस्पांडेंट एवं एस.डी.एस.कॉलेज के पूर्व छात्र सीए नवीन कुमार ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि विद्यार्थियों को जीवन में कोई लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए। कोई स्वप्न अागे के लिए सजा कर चलना चाहिए। उन्होंने अपने अनुभव बताते हुए कहा कि वे भी जब विद्यार्थी थे, तब उन्होंने सी.ए.बनने का सपना देखा था और कड़ा परिश्रम कर उसे सर्किंर किया। एन.बी.साइंस के पूर्व विद्यार्थियों ने भी अपने विगत अनुभवों से सभा को परिचित करवाया। एन.बी.साइंस कॉलेज की अंग्रेजी व्याख्याता एवं विभागाध्यक्षा के.सुचिता ने कार्यक्रम का संचालन तथा राधेकृष्णा विमेंस कॉलेज की वाणिज्य व्याख्यता अमतुल हबीबा ने अाभार प्रकट किया।

कार्यक्रम में समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं एन.बी.साइंस कॉलेज के करेस्पांडेंट श्रवण कुमार नरेड़ी, मानद मंत्री मुकुन्दलाल अग्रवाल, एस.डी.एस.कॉलेज के करेस्पांडेंट अार.ए.अग्रवाल, राधेकृष्णा विमेंस कॉलेज के करेस्पाडेंट सीए नवीन कुमार अग्रवाल, अग्रवाल ब्यॉज स्कूल के करेस्पांडेंट रामस्वरूप अग्रवाल, अकादमिक सलाहकार बीना नाथन और चारों कॉलेजों के प्रधान एवं शिक्षक व छात्र-छात्राएँ उपस्थित थे।
Comments System WIDGET PACK