कृषि निवेश की राशि केवल तेलंगाना में दी जा रही है : केटीआर

agricultural investment being given in Telangana only KTR
राजन्ना सिरसिल्ला,आईटी तथा नागरिक प्रशासन-मंत्री के. तारक रामाराव ने कहा कि किसानों को सिंचाई तथा पेयजल के साथ-साथ कृषि निवेश की राशि देने वाला देशभर में एक मात्र राज्य तेलंगाना है। राजन्ना सिरसिल्ला ज़िले के चोप्पादंडी निर्वाचन क्षेत्र के बोइनपल्ली मंडल के विल्ला सागर ग्राम में आयोजित रैतु बंधु कार्यक्रम में मंत्री ने भाग लिया।
अवसर पर केटीआर ने कहा कि बोइनपल्ली मंडल के तालाबों व सड़कों का विकास किया जाएगा। आगे कहा कि राज्य के 46 हज़ार तालाबों को जल से भरने के लिए मिशन काकतिया के जरिये प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चार वर्ष पूर्व संयुक्त आंध्र-प्रदेश के शासनकाल में किसी ने भी किसानों के बारे में नहीं सोचा। उन्होंने कहा कि किसानों को चौबीसों घंटे बिजली की आपूर्ति करने वाला एकमात्र राज्य तेलंगाना ही है। उन्होंने कहा कि 2009 में कांग्रेस सरकार ने 9 घंटे बिजली की आपूर्ति करने का आश्वासन देकर 6 घंटे भी नहीं दे पा रही थी। उन्होंने कहा कि तेलंगाना राज्य का गठन होने के बाद बिजली तथा बीजों की आपूर्ति समय पर की जा रही है।
केसीआर ने कहा कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव किसान के पुत्र है। इसीलिए वे राज्य के किसानों के कल्याण के बारे में अधिक सोचते रहते हैं। उन्होंने कहा कि 86 वर्ष बाद भू-रिकॉर्डों को सुधारकर 60 लाख किसानों में पट्टेदार पासबुक दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विगत सरकारों ने वृद्धों तथा विकलांगों को 200 रुपये पेंशन देने के लिए समस्याग्रस्त किया। लेकिन तेलंगाना सरकार उन्हें एक हज़ार रुपये पेंशन दे रही है। उन्होंने कहा कि रैतु बंधु योजना की कांग्रेसी नेताओं द्वारा आलोचना करना हास्यास्पद लग रहा है।
केसीआर ने कहा कि देश में नई हरित क्रांति के लिए तेलंगाना राज्य आदर्श बनने जा रहा है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना की एक करोड़ 20 लाख एकड़ भूमि के लिए सिंचाई जल देने मुख्यमंत्री केसीआर वृहद योजना अमल में ला रहे हैं।
Comments System WIDGET PACK