लश्कर की धमकी के बाद 4 राज्यों में अलर्ट

Alerts in 4 states after LeT threat

लखनऊ, 6 जून-(भाषा)
लश्कर-ए-तैयबा के एक पत्र में प्रदेश में कई रेलवे स्टेशनों, मथुरा की कृष्ण जन्म भूमि और वाराणसी के विश्वनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी मिलने के बाद प्रदेश पुलिस को अलर्ट करने के साथ-साथ पड़ोसी राज्यों हरियाणा, पंजाब और राजस्थान को भी सतर्व कर दिया गया है।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह धमकी भरा पत्र कथित तौर पर लश्कर के स्वयंभू कमांडर मौलाना अंबू शेख ने भेजा है।
 उन्होंने बताया, 29 मई को उत्तर रेलवे नई दिल्ली को यह पत्र मिला था। जिसे कथित तौर पर लश्कर के कमांडर मौलाना अंबू शेख ने भेजा है। इसमें प्रदेश के सहारनपुर और हापुड़ रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी दी गयी है। इसके बाद पूरे प्रदेश में पुलिस को अलर्ट जारी कर दिया गया है।
एडीजी (कानून व्यवस्था) अानंद वुमार ने बताया, `यह पत्र फिरोजपुर (पंजाब) के मंडल रेल प्रबंधक (डीअारएम) को मिला था। इसके बाद उत्तर-प्रदेश के अलावा हरियाणा, पंजाब और राजस्थान को भी चेतावनी अलर्ट जारी किया गया है। वुमार ने कहा कि इसमें डरने की कोई बात नहीं है। हम इस मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं और सुरक्षा की दृष्टि से राज्य में अलर्ट रहने को कहा गया है।
उन्होंने कहा कि खुफिया एजेंसियों को लश्कर-ए-तैयबा के किसी कमांडर अंबू शेख के बारे में कोई जानकारी नहीं है। यह किसी की शरारत भी हो सकती है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पत्र में वुछ अन्य रेलवे स्टेशनों को भी उड़ाने की धमकी दी गयी है। अधिकारी ने बताया कि पत्र में धमकी दी गयी है कि कृष्ण जन्मभूमि (मथुरा) और काशी विश्वनाथ मंदिर (वाराणसी) में अाठ जून से दस जून के बीच विस्फोट किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि इस धमकी के मद्देनजर पूरे प्रदेश के अधिकारियों को अलर्ट करते हुए कड़ी निगरानी और सुरक्षा रखने के निर्देश दिये गये हैं ताकि संवेदनशील स्थानों पर किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके। 
Comments System WIDGET PACK